Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

20 अद्भुत चीजें दुबई में करने के लिए जो कि बिल्कुल नि: शुल्क हैं।

दुबई यात्रा करने के लिए सबसे शानदार जगहों में से एक है। सामान्य विचार यह है कि दुबई महंगा हो सकता है, फिर भी आप मुफ्त में दुबई के कुछ बेहतरीन सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं। यहां मुफ़्त चीजों की सूची है हमारी दुबई शहर में।

दुबई में करने के लिए मुफ्त चीजें

1. दुनिया की सबसे ऊंची इमारत:

दुबई की आपकी यात्रा अधूरी है अगर आप दुनिया में सबसे ऊंची इमारत की जांच नहीं करते हैं, तो एक 823 मीटर विशाल गगनचुंबी इमारत जिसे बुर्ज खलीफा के रूप में जाना जाता है। यह दुबई के सभी पर्यटन स्थलों में से सबसे असाधारण है।

2. नृत्य फव्वारेदुबई में सर्वश्रेष्ठ चीज:

बुर्ज खलीफा के सामने या दुबई मॉल के सामने दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा कोरियोग्राफ फव्वारा शो है । हवा में 150 मीटर की ऊंचाई में पानी छोड़ा जाता है और रात में विभिन्न रंगों में दिखाया जाता है, जो संगीत की धड़कनों को झुकाता है। आप भी शामिल हो सकते हैं!

3. पाम द्वीप के चारों ओर ड्राइव:

दुबई में कोई दर्शनीय स्थल कृत्रिम रूप से निर्मित द्वीपों के आसपास यात्रा के बिना पूरा नहीं  हो पाएगा। यह सिर्फ द्वीप के आसपास ड्राइव करने के लिए अच्छा अनुभव है और इसे आपकी दुबई यात्रा में होना चाहिए।

4. दुबई मॉलदुबई में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक:

चार मंजिला सदन के आसपास घूमें , सबसे अच्छे बुटीक और दुकानों में से कुछ पर जाएं। बेशक, जब तक आप का मन हो घुमते रहें । दुबई मॉल  के लिए एक ट्रिप दुबई में करने के लिए आपकी सूची में होना चाहिए।

5. दुबई एक्वेरियम:

शार्क, मछलियों, जेलिफ़िश और समुद्री जीवन के लगभग 3000 अन्य प्रजाति आपको दुबई मछलीघर में देखने को मिलेगी। दुनिया का सबसे बड़ा इनडोर एक्वैरियम होने के नाते और इसने गिनीज वर्ल्ड में रिकॉर्ड्स बनाकर, यह निश्चित रूप से दुबई में जाने के लिए सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक है।

6. धुप सोखें:

जुमेरा पब्लिक बीच में एक दिन और आप जितना भी चाहते  हैं धुप  सोखें। यदि आप बस आरामदायक  दिन चाहते हैं, तो निश्चित रूप से दुबई में ऐसा करने में से एक है।

7. स्ट्रीट आर्ट में खुद को आनंदित करें:

यदि आप वास्तव में दुबई के रंगों को देखना चाहते हैं, तो दुबई की संस्कृति का प्रदर्शन करने के लिए भित्तिचित्र कलाकारों द्वारा बनाई गई 16 अलग-अलग दीवार चित्रों को देखने के लिए बस अल-सतवा के स्ट्रीट के आसपास चले ।

8. अति सुंदर कला गैलरी को देखे:

अल सर्केल क्षेत्र में कई कला गैलरी का अन्वेषण करें यदि आप अद्वितीय कला रूपों से प्रभावित हैं।

9. दुबई जल नहर:

दुबई क्रीक से शुरू होने वाले 3.2 किमी के नहर-सड़क पर अपने साथी के साथ रोमांटिक सफर करे। आपकी सूची पर यह अवश्य होना चाहिए। नहर में झरना रात में रोशनी बनाता है और यह एक लुभावनी दृश्य के लिए बनाता है।

10. सिटी वॉक के माध्यम से एक रात टहलो:

दुबई को देखने का सबसे अच्छा तरीका पैदल चलना है, विशेष रूप से एक बार जब सूर्यास्त होता है सिटी वॉक पर जाएं, जहां आपका मंत्रमुग्ध करने वाले स्ट्रीट के पूर्ण भोजन आउटलेट, ब्रांडेड स्टोर्स और फव्वारे के दृश्य के साथ स्वागत किया जाएगा।

11. अल शिंदग़ का अनुभव करें:

यदि आप दुबई की विरासत का अनुभव करना चाहते हैं, तो अल शिंदघा में जाएं जो प्राचीन दुबई का खुलासा करता है। यह क्षेत्र परंपरागत है, जैसे विरासत और डाइविंग संग्रहालय और शेख सईद अल मकतौम के घर।

12. ऊंटों के साथ चलना:

ऊंट संग्रहालय के लिए आगे बढ़ें जो देश में ऊंटों के लंबे इतिहास, उनकी शारीरिक रचना और अरब लोगों के साथ उनके संबंध का प्रदर्शन करता है।

13. किसान का बाजार:

दुबई में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है किसान के बाज़ार का दौरा करना, जहां आप न केवल दिन में सबसे ख़ूबसूरत खजूर देखते हैं बल्कि ताजे  खजूर भी चुन सकते हे और स्वाद भी ले सकते हे ।

14. सितारों के नीचे सिनेमा का आनंद लें:

यदि आप सोच रहे हैं कि छुट्टी पर रहते हुए फिल्म देखने में मस्ती कहां है, तो यह सोचें कि एक छत के बगीचे के नीचे एक चंचल आकाश के नीचे छुट्टी बिताये।

15. जुमिराह बीच कॉर्निच:

हाल ही में जनता के लिए खोल दिया है, जुमिराह बीच कॉर्निज दुबई में सर्वश्रेष्ठ आकर्षण है। यह जोग, रन, पिकनिक और खेल का एक नया स्थान प्रदान करता है, जो दुबई मरीन बीच रिसर्च से बुर्ज अल अरब होटल तक फैलता है।

16.  रेत के टीले:

आपको कार मिल गई? दुबई रेगिस्तान सफारी के लिए निकलें ,जहां आप रेट के टीलों पर ड्राइव कर सकते हैं यह एक ऐसा अनुभव है जिसे आपको अपने दुबई छुट्टी पैकेज पर याद रखना चाहिए।

17. फ्लेमिंगो को देखने के लिए झीलों पर जाएँ:

दुबई में एक और मनोरम बात यह है कि यहाँ फ्लेमिंगो की झलक दिखती है। इन फ्लेमिंगो, हजारों अन्य पक्षियों के बीच, दुबई में स्थानांतरित हो गए हैं और अब दुबई क्रीक के करीब रास अल खोर वन्यजीव अभयारण्य में संरक्षित हैं।

18. समय यात्रा:

स्थानीय नागरिकों को ग्रामीण जीवन शैली का अनुभव करने के लिए अल हजर पर्वत में स्थित हट्टा गांव के लिए एक यात्रा करें। आप मूल मॉडल, मूर्तियां, चित्र, हथियार, जो लगभग 3000 वर्षों के निवासियों द्वारा इस्तेमाल किया गया था वो खोज कर सकते हैं।

19. ओल्ड दुबई की झलक देखें:

यदि आप को छान-बीन करना पसंद है और आप शहर की हलचल से दूर जाना चाहते हैं, तो अल फहिदी ऐतिहासिक नेबरहुड, ए.के.ए., बुरे दुबई में अल बस्ताकीया के लिए नीचे जाएं। यह सांस्कृतिक रूप से समृद्ध क्षेत्र 1900 के दशक में है, जहां उनका जीवन सरल था।

20. व्यायाम करो:

सिर्फ इसलिए कि आप छुट्टी पर हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने अंगो को ढीला कर समय व्यतीत कर सकते हैं।आप ज़ेबेल पार्क में आयोजित विभिन्न मुक्त योग कक्षाओं में जा सकते हैं। उन सभी कैलोरी को जला दें जो आपने इस शहर में स्वादिष्ट भोजन खाकर हासिल की है।

अब जब आप दुबई में करने के लिए सभी मुफ्त चीजों को जानते हैं, तो हमारे आश्चर्यजनक दुबई हॉलिडे पैकेजों को देखने के बारे में सोचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *