Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

20 पेरिस में यात्रा करने के लिए खूबसूरत जगहें

 

क्या आप पेरिस घूमना चाहते है?  आप अपने बैग पैक करे, अपने बेहतरीन जूते ले जाएं और पेरिस का पता लगाने के लिए बाहर जाएं। एक बार जब आप शहर से घुल मिल जाएंगे, तो आपको पता चल जाएगा कि पेरिस के बारे में पंडितों का क्याकहना सही है। हर छिपे कोने में और सभी प्रसिद्ध स्थलों में, पेरिस का आकर्षण जादू करेगा। पेरिस के इन २० स्थानों को जरूर घूमे|

पेरिस में आने के लिए शीर्ष स्थान

1. शानदार एफिल टॉवर:

आपको दूसरी राय की जरूरत नहीं है कि यह दुनिया में सबसे प्रसिद्ध स्मारक हो सकता है और निश्चित तौर पर पेरिस के आकर्षण का सबसे बड़ा प्रतीक है। आप एफिल टॉवर पर चल कर या फिर लिफ्ट के ज़रिये भी जा सकते है । शीर्षपर, आपको पेरिस के शहर के आश्चर्यजनक दृश्य देखनेको मिलेंगे। यहां पर एक रेस्तरां में आप अद्भुत भोजन भी ले सकते हैं!

2. लौवर पर लाइव इतिहास:

एक भव्य महल जो एक बार राजाओं का घर था, लौवर अब एक शानदार कला संग्रहालय है इसमें कला के 30,000 से अधिक प्राचीन वस्तुएं से लेकर मध्ययुगीन कला और यूरोपीय चित्रों का संघठन है | पेरिस में करने के लिए एक चीज भूलभुलैया,लूवर में खो जाना है और लियोनार्डो दा विंसी की मोना लिसा पेंटिंग की आँखों में निहारते रहना है|

3. गोथिक की तरह कुछ भी नहीं:

Gothic cathedral

लेखक विक्टर ह्यूगो ने ‘नोट्रे-डेम’ के उनके उपन्यास, द हंचबैक ऑफ नोट्रे-डेम में गारग़ौलों का निर्माण किया। ग्लास की खिड़कियों के साथ-साथ गारोयॉयल्स और लाइफ ऑर्गन पेरिस में दर्शनीय स्थलों में से एक है। पेरिस में जाने के लिए गॉथिक कैथेड्रल की यात्रा आपके स्थानों की सूची में होनी चाहिए।

4. स्मारकीय एवेन्यू डेस चांप्सएलेसिएस:

यह पार्कों, संग्रहालयों, लक्जरी दुकानें, होटल, रेस्तरां, कैफे, सिनेमाघरों और थिएटरों के साथ एक हलचल एवेन्यू है। यह क्षेत्र पेरिस में जाने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है और पेरिसियों के लिए एक लुभावनी जगह है।

5. आकर्षक मूसी डी ओर्से:

इंप्रेसियनिस्ट इतिहास का संक्षिप्त विवरण प्राप्त करने के लिए पेरिस में यह सबसे अच्छा स्थान है- मॉनेट के कोमल ब्रश स्ट्रोक से गांगुइन के रंगीन दृश्यों तक। संग्रहालय में सजावटी वस्तुओं और फोटोग्राफी के साथ-साथ दो कैफे और एकउत्कृष्ट रेस्तरां भी दिखाए गए हैं जो कि भव्यता के लायक है।

6.आश्चर्यजनक पालिस गर्नियर ओपेरा हाउस:

ओपेरा हाउस एक सनसनीखेज नव-बैरोक थियेटर है, जो ओपेरा और बैले प्रदर्शन के लिए एक स्थल के रूप में तैयार किया गया है।

7. बिब्लिओटेचुकम्यूज़ी डे ला ओपेरा:

ऑपेरा हाउस में रखे संग्रहालय में तीन शताब्दियों के पुरालेख के साथ-साथ ऑपेरा की कला को समर्पित प्रदर्शन भी शामिल हैं। यदि आप वास्तुकला से प्यार करते हैं, तो पेरिस में आने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है।

8. भव्य प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड:

अपने राजसी आयामों के साथ, यह शहर में सबसे सुंदर जगहों में से एक है। इसका ऐतिहासिक महत्व इसे पेरिस पर्यटन का मुख्य आकर्षण बनाता है।

9. आर्क डी ट्रायमफे में जीत को महसूस करें:

क्रांति और प्रथम साम्राज्य के विजयी फ्रेंच सेनाओं के समक्ष समर्पित, नेपोलियन ने इस शक्तिशाली संरचना के निर्माण का आदेश दिया और यह पेरिस में देखने के लिए शीर्ष चीजों में से एक है। और हमारा भारत गेट इससे प्रेरित है!

10. अद्भुत सैंटचैपल:

इस गॉथिक आर्किटेक्चर मास्टरपीस को मध्य युग का दुर्लभ गहना माना जाता है। चैपल में उत्कृष्ट सनी हुयी ग्लास की खिड़कियां हैं, जो इसे एक इंद्रधनुषी चमक और शांत आभा देती हैं। पेरिस में अपने दर्शनीय स्थलों के दौरान यह देखना न भूले!

11. अति सुंदर लक्ज़मबर्ग गार्डन:

यह क्लासिक फ़्रेंच-स्टाइल पार्क खूबसूरत फव्वारे, खूबसूरत मूर्तियों के साथ खूबसूरत छतों के साथ रखा गया है। इन अति सुंदर बागों की यात्रा आपके पेरिस छुट्टी का एक हिस्सा होना चाहिए।

12. सजावटी राजसी Sacré-Coeur और Quartier Montmartre

इसकी अलबास्टर मुखौटा रोमनीसकी और बीजान्टिन शैली को जोड़ती है, और दूर से, यह एक विवाह के केक जैसा दिखता है! इसे अंदरूनी रूप से मोमबत्तियों के साथ जलाते है और यह अपने आकर्षण को जोड़ता है जिससे यह पेरिस में जाने के लिए यह बेहतरीन स्थानों में से एक है।

13. प्लेस डी वोसेज के करिश्मा को महसूस करें:

यह पेरिस का सबसे पुराना सार्वजनिक वर्ग है, जो सुसंगत रूप से मूल शैली में रखा गया है। पुनर्जागरण वास्तुकला की विशिष्टता, स्क्वायर में लाल ईंट के घरों, पत्थर का ब्यौरा, खड़ा स्लेट की छतों के साथ एक मनोरम सममित रूप है और आश्चर्यजनक है!

14. डिज्नीलैंड:

अपने भीतर के बच्चे को पेरिस के डिज्नीलैंड में ले जाओ और खेलो। राजकुमार को मिलें, एक गेंद में नृत्य करें और सवारी का आनंद लें। पेरिस में यह सबसे अच्छे स्थानों में से एक है।

15. ऐतिहासिक बैस्टिल:

अब, केवल इस जगह का नाम यह याद दिलाता है कि कुख्यात राज्य जेल को बैस्टिल के रूप में जाना जाता है, जो एक बार यहां खड़ा था। जेल की साइट पर, नया ओपेरा हाउस है जिसमें दिलचस्प ओपेरा और बैले प्रदर्शन के साथ एक वर्षीय कैलेंडर का आयोजन होता है।

16. रोमांटिक प्लेस डु चेटलेट और टूर सैंटजैक्स:

यहां के घर के थियेटर रोचक ओपेरा, समकालीन नृत्य प्रदर्शन और शास्त्रीय संगीत समारोहों को प्रस्तुत करता है। गोथिक शैली में निर्मित सैर-जैक्स चर्च का दौरा, एक वास्तुशिल्प चमत्कार है।

17. करामाती प्यारा:

इस मध्ययुगीन किले, फ्रेंच क्रांति की कुख्यात जेल, अब एक संग्रहालय है यह भयानक यातना वस्तुओं को प्रदर्शित करता है, जैसे गिलोटिन ब्लेड!

18. मुगलिन रूज:

प्रसिद्ध मुगलिन रूज में एक शो शाम को खत्म करने का एकदम सही तरीका है, जहां आप कैनकन नर्तकियों से उत्साहित होंगे!

19. पियरे हेमेरी:

मीठा पसन्द होना? पियरे हेर्मो आपके लिए मकाओ, टैरेट्स, इक्वैर्स और कई तरह के डेसर्ट की जगह है जो आपके मुंह में पिघल जाएगा! फ्रांसीसी निश्चित रूप से अपने डेसर्ट जानते हैं!

20. बुलेवार्ड्स:

पेरिस के अनुभवों को जानने और प्यार करने के लिए, आपको बस पेरिस के कोबेस्टेस्टोन रास्ते पर जाने और चलना चाहिए। यह समुद्रतट नदी के किनारे पर या बाउलवेर्ड्स बनें, यह वह जगह है जहां पेरिस जीवित है स्थानीय मनोदशा पाने के लिए पेरिस में आने के लिए ये प्यारे बाउलवेर्ड्स सबसे अच्छी जगह हैं।

पेरिस की यात्रा में रुचि रखते हैं, हमारे पेरिस छुट्टी संकुल पर एक नज़र डालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *