Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

20 नि: शुल्क चीजें पेरिस – रौशनी के शहर में करने के लिए

जीवन में सबसे अच्छी चीजें, कहते हैं, मुफ्त नहीं हैं। हालांकि, जब आप पेरिस के दौरे  के बारे में सोचते हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि पेरिस में कुछ भी मुफ्त नहीं है हम आपको यह बताने के लिए यहां हैं कि आप सोच में गुमराह हो सकते हैं क्योंकि पेरिस में कुछ बेहतरीन चीजें हैं जो कि एक  यूरो खर्च किए बिना की जा सकती हैं  । यहां पेरिस में आने के लिए कुछ बेहतरीन स्थानों की सूची और मुफ्त चीजों की सूची दी गई है।

पेरिस में करने के लिए नि: शुल्क चीजें

1. कैथेड्रैले नोटर डेम डे पेरिस में सम्मोहित हो:

दूसरी शताब्दी के कैथेड्रल अपने बर्बर प्रभावों के साथ वास्तुकला का चमत्कार है, यहाँ गुलाबी खिड़कियां, बड़े पैमाने पर फ्लाइंग बट्टर्स और तीन मूर्तियां हैं। इसके अलावा, अगर आप साहित्य और कहानियों के प्रेमी हैं, तो यह आपको आकर्षित कर सकता है क्योंकि कैथेड्रल को ह्यूंच बैक ऑफ नोट्रे डेम में दिखाया गया है।

2. संग्रहालयों में रविवार के मज़े:

पेरिस में कोई दर्शनीय स्थान पेरिस के संग्रहालयों की यात्रा के बिना पूरी नहीं होती है। प्रत्येक माह के पहले रविवार को, और यह शानदार मौका है कि आप शानदार लूवर और म्यूज़ी डी ओर्से सहित संग्रहालयों का पता लगा सकें। पेरिस में यात्रा करने के लिए संग्रहालय निश्चित रूप से सबसे अच्छे स्थान हैं

3. जार्डिन डु लक्ज़मबर्ग में चलना:

पेरिस में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक होने के लिए जाना जाता है, पेरिस में दूसरा सबसे बड़ा बगीचा देखने के लिए बिताया गया एक दिन पेरिस में आने के लिए आपकी सूचि में होना चाहिए। यहाँ 17 वीं शताब्दी की खूबसूरत मूर्तियों, स्मारकों, फव्वारे और छोटे तालाब से भरे हुए उद्यान हैं। उद्यान स्ट्रेच ऑफ लिबर्टी के पहले मॉडल फ्रेडरिक बार्थोल्डी का भी है।

4. मोंटमार्ट में लव वॉल में रोमांटिक डेटपर जाएं:

आप पेरिस में हनीमून पैकेज पर हो? अपने साथी को प्यार की दीवार पर रोमांटिक डेट पर ले जाएं और 100 तरीके में ‘आई लव यू’ कहें!

5. पेरिस प्लाझ्स में समुद्र तट की छुट्टी का अनुभव करें:

यदि आप पेरिस के दौरे पैकेज पर गर्मी के दौरान हैं, तो पेरिस प्लगेज के लिए जाएं, जो कि पेरिस पर्यटन का मुख्य आकर्षण है। इसके के किनारे रेत, खजूर के पेड़ और कुर्सियों से सजाए गए हैं आप आइस-क्रीम विक्रेताओं और सड़क संगीतकारों को मिलेंगे और बाहरी गतिविधियों या सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देख सकेंगे।

6. ला फेट डे ला म्यूज़ीक में मुफ्त कॉन्सर्ट कैच करें:

मुफ्त संगीत कार्यक्रम 21 जून को हर साल, अपने हाथों को हवा में उठाकर  और अपने पैरों को रॉक, जैज़ और पॉप संगीत को शौकिया और पेशेवर संगीतकारों द्वारा संगीत समारोह में नृत्य करें। 

7. फ्री ओपन एयर सिनेमा का आनंद लें:

यदि आप जुलाई या अगस्त में पेरिस में एक हनीमून पर हैं, तो पर्स डे ला विल्लेट में खुली हवा की सिनेमा में मुफ्त में एक फिल्म की स्क्रीनिंग करने का अवसर याद  रखें। अपने प्रियजनों के साथ प्यार की एक फिल्म को देखकर, सितारों के नीचे नरम, ठंडी हवा  वास्तव में एक जादुई अनुभव होता है।

8.  स्ट्रीटमार्टिन नहर पर टहलने या बैठो:

क्या फिल्म एमिली को देखकर ग्रीन लोहे के पैरब्रीज, पेड़-छायांकित आवाज़ और वाटरसाइड  स्विंग पुल ने  आपको मोहित किया? आप बस इस गूंजने वाले स्थान के माध्यम से टहल सकते हैं या देखने का आनंद लेते हुए या नौकाओं को पार कर पिकनिक मना  सकते हैं। आपको  नहर के साथ भित्तिचित्रों के कई जटिल काम और बैंकों पर एक बड़ी मल्टीमीडिया कला अंतरिक्ष मिलेगी।

9. सिमेटिएरे पेररे लचाइज़ में मूर्तियों के प्रति सम्मान प्रकट  करें:

यदि आप सोच रहे हैं कि कैरेबरी पेरिस के आकर्षण की सूची में कैसे हो सकती है तो आपको उन दिग्गजों की सूची देखना चाहिए जो इसे मेजबान करता है। आपको  गेरिकोक, मिजियोलॉजिस्ट चैंपोलियन, बाल्ज़ैक, बिएज़ेट, पियाफ, मॉडिलगियन, ऑस्कर वाइल्ड, जिम मॉरिसन, मध्ययुगीय प्रेमी हेलोइज़ और एबेलॉर्ड की कब्र मिलेंगे।

10. नदीकिनारे पिकनिक:

मुसी डी ओर्से और पोंट डे ला अल्मा के बीच द सेन एक खूबसूरत नदी के किनारे पर हैं। बस टहलने और सुंदर दृश्य का आनंद लें या लकड़ी के स्लीपरों पर वापस बैठें या योग या ताई ची करें।

11. अरनेन्स डी लुटेस में यात्रा करें:

1 शताब्दी ईस्वी के अंत में निर्मित, यह अर्ध-परिपत्र एम्फीथिएटर रोमन इतिहास के लिए एक वसीयतनामा के रूप में खड़ा है

12. डोमेन्स नेशनल डे सेंटक्लाउड पर प्रकृति की सैर:

अवधारणा पार्क, औपचारिक उद्यान, चटाऊ उद्यान, पूल और फव्वारे को सम्मिलित करते हुए, यह वह जगह है जहां आप प्रकृति की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं। सबसे अच्छा प्रकृति तलाशने और पेरिस में करने के लिए मुफ्त चीजों में से एक है।

13.  स्क्वायर डु वर्टगैलांट में पेरिस में आधी रात का आनंद लें:

आप पोंट नेफ से सीढ़ियों को नीचे  जा सकते हैं और घाट पर आराम से नौकाओं को पाल से देखते हुए आराम कर सकते हैं । यह पेरिस में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है और निःशुल्क है!

14. विक्टर ह्यूगो के जीवन और समय देखें:

अपार्टमेंट विक्टर ह्यूगो को 1832 से 1848 के लिए किराए पर लिया गया था। अब एक मनोरम संग्रहालय में परिवर्तित किया गया है जो गॉथिक और चीनी-शैली के फर्नीचर के लिए तैयार किया गया था, जो  ह्यूगो और  उसका बेटे ने उनके चित्र और गायन अपने और उसकी मालकिन जूलियटेट ड्वेट के लिए बनाया था उनके निर्वासन में।

15. मोंटपार्नेस में कला का प्यार:

असस कानून संकाय के आस-पास, आप एक छोटे स्टूडियो-संग्रहालय पाएंगे जो मूर्तिकार ओसीप ज़ेडकिन और उनके चित्रकार पत्नी वेलेंटाइन प्रोक्स का घर 1928 से 1967 तक रहा । घर के  आस-पास उद्यान, उद्यान-स्टूडियो और समृद्ध संग्रह कला मोंटपार्नास्से के कला दृश्य की याद दिलाती है।

16. पेरिस के पिस्सू बाजारों की जांच करना:

पेरिस में करने के लिए मुफ़्त चीजों में से एक पिस्सू बाजारों के चारों ओर चलना  है।  आप पेरिस के कुछ बेहतरीन सामानों से घिरे होंगे जो पेरिस के पास है।

17. जार्डिन डेस सर्रेस डीएट्यूइल पर हरा हो जाओ:

इसके अलावा इसे  ‘नगरपालिका माली’ भी कहा जाता है, यह वनस्पति उद्यान 1761 में नगरपालिका पार्क के लिए पौधों की खेती करने के लिए बनाया गया था और एक ताड़, ऑर्किड, अज़ेलेस, सुकुलु और फ़र्न के घर बनाए गए थे; और औपचारिक उद्यान भी हैं जो बहुत दुर्लभ पेड़ हैं।

18. गैलरी लॉफेट पर एक निःशुल्क फैशन शो:

फैशन शो देखे बिना पेरिस को छोड़ना पाप होगा। बेहतरीन फ्रेंच फैशन हर सोमवार और शुक्रवार को 3 बजे गैलरी लॉफेट पर नि: शुल्क और एक पेरिस में करने के लिए देखा जा सकता है यदि आप  फैशन पसंद करते हैं

19. ला न्यूट ब्लाचेस में पूरी रात पार्टी:

हर साल अक्तूबर में, पहले शनिवार और रविवार को सूर्यास्त से सूर्योदय तक, आप गैलरी, राज्य निर्माण, संग्रहालयों और यहां तक कि मनोरंजन सुविधाओं जैसे स्विमिंग पूल मुफ्त में भी जा सकते हैं।

20. रात में एफिल:

एफिल टॉवर के ऊपर जाकर आपका  पैसा खर्च हो सकता है, आपको चैंप्स डु मंगल में स्मारक के सामने या प्लेस डु ट्राकैडेरो में सही बैठना चाहिए, और टॉवर लाइट को शानदार रोशनी के साथ देखें।  शो का आनंद लेने के लिए पिकनिक करना मत भूलें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *