Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

इस कारणों से आपको अनुभव पर पैसा खर्च करना चाहिए

हम सभी दिन में काम अपनी जेब खुश रखने के लिए  करते है।  यह बंद करे और यह सोचने का समय है कि यह वास्तव में हमें खुशी क्यों देता  है। खुशी, जो कपड़े, घर, कार, आदि जैसे उपभोग्य वस्तुओं पर पैसा खर्च करने से आती है,  पर यह हमेशा के लिए नहीं रहती। वे दूर हो जाती है।  हममें से अधिकांश लोग उत्साह के अंतहीन स्रोत को खोजते है, और यह स्रोत आपके जीवन में हुवे अनुभव है। हां, हमेशा के लिए अनुभव आपको यादगार रहते है और यहाँ पर दिए हुवे कारणसर यात्रा के अनुभवों पर अपने पैसे खर्च करे नहीं की चीज़ो पर:

1. कोई समाप्ति तिथि नहीं:

No expiry date

अनुभव अनमोल हैं, और वस्तुओं के विपरीत वे एक समाप्ति तिथि के साथ नहीं आते हैं। वे मात्रात्मक नहीं हैं, लेकिन निश्चित रूप से, कई सालों के बाद जब आप इस क्षण को स्मरण करते हैं, तो यह क्षण आपको खुश करता और मुस्कुराहट प्रदान करता है। वियतनाम में मोटर बाइकिंग की कल्पना करो! यही हे जिसे हम पैसे के लिए अच्छा मूल्य कहते हैं।

 

2. ‘जुनूनको ढूंढना:

Finding ‘passion

आपके अनुभवों को महंगा नहीं होना चाहिए, लेकिन वे आपकी जुनून और उद्देश्य ढूंढने में मदद करते होने चाहिए। अनुभव आपके दिन-प्रतिदिन के कार्यों और जिस तरह से आप सप्ताहांत में अपना समय बिताते हैं, उनका मार्गदर्शन करेंगे। यदि आपका जुनून लंबी पैदल यात्रा है, तो आपको उस दिन का सपना देखना चाहिए कि जब आप मलेशिया में तमन नेगारा राष्ट्रीय उद्यान में टहलेंगे।

 

3. तीसरी आंख से देखे:

A third eye

अलग-अलग संस्कृतियों और सामाजिक मानदंडों के बारे में जानने के लिए अद्वितीय अनुभवों का सफर और आनंद लेना सर्वोत्तम उपाय हैं। जिस अलग तरह से आप दुनिया देखते हैं, यह आपकी तीसरी आंख है और यह एक नया दृष्टिकोण है।   आपको समय लेकर कप्पुदुकिया, तुर्की में सूर्योदय देखना चाहिए यह आपके दिल में हमेशा के लिए स्मरित हो जाएगा।

 

4. सबसे अच्छे शिक्षक:

coolest teahcer'

अनुभव शिक्षक हैं जो आपको किसी भी कक्षा में नहीं मिलेंगे। वे तुम्हें जीवन के सबक सिखाते हैं जैसे कोई और नहीं कर सकता। अपने जीवन में किसी भी मोड़ पर, जब आप एक या दो महीने के लिए ब्रेक लेते हैं, तो आपको ऑस्ट्रेलिया के तटीय शहरों में बैकपैकिंग करना चाहिए। यह आपको एक व्यक्ति के रूप में बदल देगा।

 

5. ला बॉन ज़ी:

La bonne vie

अनुभव जो आपके लिए सार्थक हैं, आपको ‘अच्छे जीवन’ के लिए आभारी होने का मौका देते हे । एक अनुभव जो आपको जीवित महसूस कराता है। ऐसा यात्रा अनुभव जो आपको निश्चित रूप से होना चाहिए, वह न्यूज़ीलैंड में फिअर्डलैंड, दक्षिण द्वीप में कायाकिंग है।

 

6. आपके मस्तिष्क पर एक छाप रखता है:

Leaves a stain on your brain

अनुभवों पर खर्च करने का सबसे अच्छा कारण यह है कि, यह आपको अविस्मरणीय यादों और आनन्द के साथ जीने का मौका देता है। यह आपके मस्तिष्क और हृदय पर एक अद्वितिय और सुंदर छाप की तरह है। ऐसा एक अनुभव आपका कनाडा में इंतजार करता है जहां आप ब्रिटिश कोलंबिया में आसमान से स्की कर सकते हैं।

 

7. खुदको प्रेरणा दे:

Awaken the beast

अनुभव आपको प्रेरणा देगा, आपको चुनौती देगा और आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकाल देगा। वे आपकी हत्यारी प्रवृत्तियों और सही निर्णय लेने में सहाय करते हैं, और यह आपके जानवर को जगाने का समय है! आपको यह रोमांचकारी अनुभव पैगिरों, ताजिकिस्तान, पैदल चलकर जीतना होगा।

 

8. जादू के क्षण:

Moments of magic

अनुभव आपके लिए सार्थक हैं और वे आपको बदले में बहुत कुछ देते हैं। आप छह से आठ महीने तक अच्छे अनुभव को याद करते हैं। यह आपको प्रेरित, खुश और महत्वाकांक्षी रखता है जब आप अनुभवों पर खर्च करते हैं, तो आप अपने आप को जादू का एक खूबसूरत क्षण देते हैं! जादू का एक ऐसा पल लंदन, स्वीडन में नॉर्दर्न लाइट्स पर है।

 

आगे बढ़ें और अपने जीवन को यात्रा के इस अनुभवों से भरें, क्योंकि वे आपको संतुष्टि के साथ भर देते हैं जिसे आपने पहले कभी महसूस नहीं किया है। यह अनुभव एक निवेश है, जिसका रिटर्न हमेशा के लिए रहता है! तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? यात्रा करे और दुनिया का अनुभव ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *