Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

आपकी अगली यात्रा के लिए 10 पर्यावरण के अनुकूल यात्रा स्थल

हर जगह प्रदूषण, प्रदूषण और सांस लेने के लिए ताजी हवा की एक भी जग़ह नहीं! यह संक्षेप में हमारा जीवन है और हम इससे भी बेहतर पर्यावरण के लायक हैं। इंद्रधनुष के दृश्य, हवाओं की आवाज और इससे भी बहुत अधिक के लायक हैं तो, आप इस गर्मी में क्या कर रहे हैं? ‘पृथ्वी दिवस’ के अवसर पर हम पर्यटन करके हमारे ग्रह का जश्न मनाते हैं। आपकी अगली छुट्टी के लिए 10 सबसे पर्यावरण-अनुकूल यात्रा स्थलों की सूची यहाँ पर दी हुई है:

1. भूटान:

Bhutan

भूटान अपने प्राकृतिक संसाधनों और संस्कृति को संरक्षित और सुरक्षित करने के लिए अपने पर्यटन को विकसित कर रहा है। यह पर्यावरण के अनुकूल, है ना?

 

2. न्यूजीलैंड:

न्यूजीलैंड भूभाग विविध पौधों और वन्यजीवों का घर है। न्यूजीलैंड पर्यटन के माध्यम से इस खूबसूरत जगह की यात्रा करें क्योंकि यह लक्जरी एकोटूरिसम के लिए सबसे लोकप्रिय स्थलों में से एक है। यहाँ पर पर्यावरण को नुकसान धर्म के खिलाफ है!

 

3. कोस्टा रिका:

कोस्टा रिका 2021 तक पहला कार्बन नेचुरल देश बनने के अपने रास्ते पर है। यहां, आप को वनस्पतियों और जीवों की विविधताएं देखने को मिलेगी। और यह वह जगह है, जहां आप खुला आसमान देख सकते हैं और ‘सिटी ऑफ स्टार्स’ गा सकते हैं, क्या आप मेरे साथ गाएंगे?

 

4. अलास्का:

Alaska

अगर आपको जंगल के अनुभव चाहिए तो अलास्का पृथ्वी पर जंगली जगहों में से एक है। यहाँ पर ग्लेशियर और अद्भुत वन्यजीव देखें, मछली पकड़ने  का आनंद लें, कायाकिंग और डेनाली नेशनल पार्क का अनुभव करे । एक इको टूर जिसे आप इंकार नहीं कर सकते!

 

5. सांता क्रूज़ आइलैंड, कैलिफ़ोर्निया:

Santa Cruz Island

सांताक्रूज द्वीप वास्तव में प्रकृति की बाहों में शरण लेने जैसा है। प्रकृति से लाड़ प्यार करे और याद रखें, यह मनुष्य बनाम जंगली नहीं है! यह द्वीप दो कठोर पर्वत श्रृंखलाके बिच में स्थित है। एक बड़ी केंद्रीय घाटी, पुरे वर्ष गिरते झरने और नदिया, विशाल गहरी समुद्र गुफाओं और समुद्र तटों के साथ आप यात्रा का आनंद अनुभव करे।

 

6. अमेज़ॅन वर्षावन, ब्राजील:

80,000 से अधिक पौधे की प्रजातियों और 30 मिलियन पशु की प्रजातियों के साथ वर्षावन पर अपना रास्ता खोजे। यहां आप गुलाबी और ग्रे नदी डॉल्फिन देख सकते हैं। अपने जीवन के अत्यंत आनंददायक क्षण जीते!

 

7. डोमिनिका:

Dominica

डोमिनिका गहरी प्रकृति प्रेमियों, पर्वतारोही, और गोताखोरों के लिए है। आप सबसे अच्छे से हैं या नहीं, पर यहां प्रकृति सबसे अच्छी हैं!

 

8. केन्या:

Kenya

सबसे शानदार जंगली जानवरों के साथ केन्या के लुभावने सवाना जंगल, आप का इंतजार करते हैं। यह बिना चमक वाला स्वर्ग है, केवल फूलो के मुकुट के साथ।

 

9. नॉर्वे:

Norway

नॉर्वे में पांच भिन्न पर्यावरण के आकर्षण, हार्डजनजॉफ़र्ड, जोतुनहेमैन पर्वत, जैरेन समुद्र तट, सोल्टस्ट्रुमेन और डॉग स्लेडिंग फिन मार्क में उपलब्ध है। यदि आप चीजों को अपने तरीके से नहीं कर सकते, तो उन्हें नॉर्वे में अनुभव करें!

 

10. मालदीवः

Maldives

मालदीव पर्यटन प्राचीन द्वीपों, रंगीन कोरल रिफ्स, और ताजा पानी को उपलब्ध करता है।

 

ठीक है, जबकि आप सभी चीजों को करने में व्यस्त हैं, तो एक बार, पर्यावरण के अनुकूल होने की कोशिश करें। अपने आप को प्रकृति की शांति का एक अविस्मरणीय अनुभव दे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *