Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

30 सबसे रोमांचक चीजें फुकेट में करने के लिए

फुकेट के किनारे पर खजूर के पेड़ों के साथ फैले हुए शानदार समुद्र तट, फुकेट  की प्राकृतिक सुंदरता, समृद्ध संस्कृति, कई साहसिक गतिविधियों और एक जीवंत नाइटलाइफ़ है। लोकप्रिय रूप से ‘अंडमान सागर के मोती’ के रूप में जाना जाता है, फुकेट थाईलैंड का न केवल सबसे बड़ा लेकिन सबसे व्यस्त द्वीप है आप कहीं भी एक समुद्र तट और कुछ रोमांच प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन क्या यह ‘अंडमान के मोती’ को और अनूठा बनाता है? आप फूकेट में बहुत कुछ कर सकते हैं सोच रहे हैं कि वे क्या हैं? तो, फुकेट  में करने के लिए सभी रोमांचक चीजों की सूची यहां दी गई है

1. समुद्र तटों की छानबीन करें

फुकेट में  यात्रियों को समुद्र तटों की तलाश करना  बस मज़ेदार और आरामदायक है। इन  समुद्र तट के दृश्यों को देखने के बाद, आपको निश्चित रूप से आराम करने के लिए कुछ समय मिल जायेगा।

2. रम प्रेमियों के लिए अवश्य

रम प्रेमी, चालाग बे रम डिस्टीलरी, उच्च अंत वाले सफेद रम का उत्पादन करती है और आप पर्दे के पीछे का काम देखने के लिए एक दौरा ले सकते हैं। और हाँ, आप कॉकटेल बनाने के बारे में भी सीखेंगे। इस रम डिस्टीलरी पर जाना  फूकेट में सबसे अच्छी चीजों में से एक है!

3. फूकेट बिग बुद्ध पर जाएं

फुकेट के प्रसिद्ध स्थलों में से एक, नाकर्कर हिल के शीर्ष पर यह बिग बुद्ध बैठा है। पहाड़ी के ऊपर से, आप द्वीप के एक विशाल दृश्य देख सकते हैं। बर्मा के सफेद संगमरमर से बने बिग बुद्ध, 45 मीटर ऊँची ऊंचाई पर हैं।  और फूकेट में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में है एक यह जगह देखना ।

4. करोन व्यू पॉइंट को देखें

करोन व्यू पॉइंट फुकेट में सबसे लोकप्रिय है, इसलिए, हमेशा पर्यटकों की भीड़ रहती  है। इस का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप तीन पश्चिम तट तटों का शानदार दृश्य देख सकते हैं। अगर आप खूबसूरत नीले समुद्रों से प्यार करते हैं, तो आप समझ पाएंगे  कि यह सबसे भीड़ भरे स्थान क्यों है। यदि आप पहली बार थाईलैंड में जा रहे हैं, तो यह सबसे लोकप्रिय देखने योग्य जगह है ।

5. वाट चालाँग मंदिर पर रुकेंफुकेट में करने के लिए अनुशंसित चीजों में से एक

19वीं शताब्दी की शुरुआत में निर्मित वेट चालाग, फुकेट में सबसे बड़ा बौद्ध मंदिर में से एक और सबसे बड़ा है। ग्रैंड पैगोडा ने अपनी छवियों के साथ बुद्ध की जीवन कथा को दर्शाया है।

6. फूकेट टाउन सप्ताहांत नाइट मार्केट में खरीदारी करें

स्थानीय लोग लोकप्रिय रूप से जानते हैं कि नाका मार्केट फ़ूकेट टाउन से नजदीक है। आप फलों,  जानवरों और कपड़े जैसी सभी प्रकार की चीजें खरीद सकते हैं। सस्ता फिर भी स्वादिष्ट स्थानीय खाद्य पदार्थ यहाँ मिलेगा। फुकेट में रात के बाजार में जाना यात्रा  सूची पर होना चाहिए।

7. टाइगर किंगडम

यदि आप बाघ को निकट से देखना चाहते हैं तो यह अनुभव करने का स्थान है, फुकेत टाइगर किंगडम। आप चुन सकते हैं कि आप किस बाघ के साथ पिंजरे में रहना चाहते हैं, और आप अपने साथ एक पेशेवर फोटोग्राफर भी ले सकते हैं। फुकेट में करने वाली चीजों की सूची में क्या यह नहीं होना चाहिए ?

8. थाई भोजन खाना बनाना सीखो

खाना पकाने के वर्ग में शामिल होकर स्वादिष्ट थाई भोजन के पीछे रहस्य जानें।  कई जगह सुबह, दोपहर या पूरे दिन के पैकेज प्रदान करती हैं। इसके अतिरिक्त, आपने जो खाना पकाया है उसे खाने के लिए हमेशा मिलता है। मस्त है न  ??

9. बांग्ला रोड नाइटलाइफ़

बांग्ला रोड सूर्यास्त के बाद जीवित हो जाता है, और फुकेट के जीवंत रात का जीवन यहां देखा जा सकता है। हवा में एक सकारात्मक खिंचाव सड़क मनोरंजन, पिंग पोंग शो, बार और बीयर लड़कियों की संख्या के कारण है इसलिए, फूकेट के रोमांचक नाइटलाइफ़ को देखकर फूकेट में सबसे अच्छी चीजों में से एक है, और मज़ा कभी खत्म नहीं होता है।

10. कोक चांग सफारीहाथी मेरे साथी

यदि आप कभी हाथी ट्रेकिंग करना चाहते थे, तो कोक चांग सफारी ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। सवारी एक घने उष्णकटिबंधीय जंगल के स्वर्ग में स्थापित है, और यह सवारी  20 मिनट से एक घंटे तक रहती है। आपके पास केले के स्टैंड पर हाथियों को खिलाने का भी अवसर है।

11. सोई डॉग संस्थान की यात्रा

क्या आप एक पशु प्रेमी हैं, खासकर कुत्ते-प्रेमी? तो सोई डॉग संस्थानका दौरा करना आपके लिए एक महत्वपूर्ण यात्रा है। कई आवारा कुत्ते थाईलैंड की सड़कों पर घूमते  हैं। यह संस्थान जानवरों को कीटाणु रहित बनता है ताकि सड़कों पर चलने वाले सुरक्षित रहें।

12. बंदर पहाड़ी पर बंदरों को देखें

बंदर हिल, जिसे टो साई हिल भी कहा जाता है, फुकेट टाउन में सबसे ऊंचे पहाड़ी है। छोटे पहाड़ों में इस पहाड़ी पर लगभग 400 बंदर रहते हैं। इस बंदर हिल की यात्रा फुकेट में करने के लिए आपकी सूची में होना चाहिए।

13. फांग नगा बे पर जाएं

फांग नगा बे, 40 छोटे द्वीपों का एक घर, गुफाओं, लैगूनों और मैंग्रॉव से भरा है। आप सबसे अविश्वसनीय लैगून देखने के लिए  क्रूज़ या जहाज़ ले सकते हैं।

14. साइमन कैबरे शो में भाग लें

पर्यटकों के लिए प्रदर्शन करने वाली सबसे खूबसूरत महिला के साथ प्रसिद्ध सिमरन कैबरे शो में भाग लेने का मत भूलना।

15. कोह पैनी

फांग नगा बे में एक पर्यटक गांव, कोन पनीई एक असामान्य और रोचक जगह है जो दुनिया भर के पर्यटकों के लिए यात्रा करने की बेहतर जगह  है। इस जगह की सुंदरता, इसके स्पष्ट रूप से, यह है कि स्थानीय लोगों के बहुत बार फोटो खींचे गए हैं जब तक कि आप विशेष रूप से किसी भी बिक्री के संबंध में उनके साथ बातचीत नहीं करते, तब तक वे आपकी उपस्थिति को भी स्वीकार नहीं करेंगे। फुकेट  में करने के लिए सबसे रोमांचक चीजों में से क्या यह एक नहीं   है?

16. फूकेट फंतासी शो का आनंद लेंफूकेट में करने की सिफारिश की गई चीजों में से एक

फूकेट फोंटा सीईए शो, 140 एकड़ का कॉम्प्लेक्स और लगभग 4000 सीट रेस्तरां, सभी के लिए कई मनोरंजन और गतिविधियों से भरा है यह फंतासी शो एक की कल्पना है और फुकेत में करने के लिए आवश्यक चीजों में से एक है

16. फुकेट ट्रीकी संग्रहालय में रोमांचित हो जाओ

प्यार कला और इतिहास? फुकेट ट्रिकी संग्रहालय आपके कार्ड पर होना चाहिए। यह संग्रहालय आपकी कल्पना और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से स्थापित एक इंटरैक्टिव संग्रहालय है बहुत सी 3D कला देखने और आश्चर्यचकित होने के लिए यहाँ उपस्थित है।

17. जेम्स बॉन्ड आइलैंड

यदि यह द्वीप आपकी यात्रा सूची में नहीं है, तो आपको अपने शोध विधियों पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है।  जेम्स बॉन्ड द्वीप का नाम ‘द मैन विद द गोल्डन गन’ के नाम पर है। फूकेट द्वीप से क्रूज जो आपको इस द्वीप में पहुंचाता है, मूल रूप से ‘कोह तपू’ नाम दिया गया है। अद्भुत चूना पत्थर चट्टानों का शानदार दृश्य है, जो ठंडी नीले पानी से घिरा हुआ है।

18. जुई तुई मंदिर में प्रेरणा लें

फूकेट में दर्शनीय स्थल ज्यूई तुई मंदिर, चीनी देवता का मंदिर है  बिना यहाँ घूमे आपकी  यात्रा अधूरी रह जाएगी । मंदिर के अंदर तीन बड़ी मूर्तियां, चाय हू हुआन सोय, प्रदर्शन कलाओं का देवता और नृत्य उनमें से सबसे प्रमुख हैं।

19. चलें फूकेट ओल्ड टाउन की ओर

फुकेत की प्रांतीय राजधानी फूकेट ओल्ड टाउन, कई मंदिरों और छोटे छपाई की दुकानों के साथ समृद्ध है। आप किसी भी परिवहन के बजाय अपने पैरों पर पूरा शहर चल सकते हैं।

20. ट्री माँ की रसोई में भोजन करेंखाद्य पदार्थों के लिए फूकेट में अनुशंसित चीजों में से एक है

कहने के शौकीनों , माँ ट्री की रसोई में भोजन आपकी सूचियों पर होना चाहिए क्योंकि यह फुकेट में एक भोजन प्रेमी के लिए सबसे अच्छा काम है। उनके पास लगभग 700 प्रकार की मदिरा हैं, और आप इसे अपने रोमांटिक तारीख पर आनंद ले सकते हैं।

21. प्रोपेप्ट एप केप व्यूपॉइंट

फुकेट द्वीप के दक्षिणी बगल में स्थित, प्रोपेथ केप व्यू पॉइंट आसानी से दुनिया भर के शीर्ष स्थानों पर जगह बना देता है। आपको यहाँ सेल्फी लेनी चाहिए। इसके ऊंचे स्थान से सूर्यास्त का मोहक दृश्य देखने के लिए यह एक शानदार स्थान है। प्रकाशस्तंभ एक मिनी संग्रहालय के रूप में मौजूद  है। आप जगह के बारे में जानने के लिए आते हैं, और आप एक शानदार याद के साथ दिन खत्म कर सकते हैं।

22. सिमिलन द्वीप समूह

फुकेट द्वीप से लगभग 100 किमी दूर स्थित, सिमाइलन द्वीप अंडमान सागर में छोटे नीले हीरे की तरह हैं। इन द्वीपों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि भले ही आप एक अच्छे फोटोग्राफर न हों, तब भी आपके द्वारा ली गई फोटो शानदार होगी । सिमिलन नौ द्वीपों से मिलकर बना है और उनके आसपास के सफेद समुद्र तट नीले समुद्र की सुंदरता में चार चाँद लगते हैं।

23. फि फिली द्वीप

लियोनार्डो डीकैप्रियो की फिल्म ‘द बिच’ के बाद, फि फिली द्वीप को वास्तव में परिचय की आवश्यकता नहीं है। यह जगह पूरी तरह से 2004 के सूनामी के दौरान मिट गई थी, लेकिन पुनर्निर्माण में बड़ी और बेहतर हो गई। आइलैंड्स फायर शो, लाइव बैंड प्रदर्शन, या बहुत सराहनाए गए मय थाई प्रदर्शन के साथ जीवंत  हैं।

24. रंग हिल

फूकेट के केंद्र में स्थित, रंग हिल (खाओ रंग) अपने प्यारे रेस्तरां, एक मंदिर और एक नया पुल व्यूपॉइंट के लिए प्रसिद्ध है। यह विशेष रूप से ऊँचा नहीं है, लेकिन जब आप लंच या डिनर कर रहे हों इस जगह पर यह अद्भुत दृश्य देता है!

25. समेट नांगशे व्यूपॉइंट

फेंग एनगा बे में समेट नांगशे व्यू प्वाइंट एक प्यारा दृष्टिकोण है ,  प्रचुर मात्रा में चूना पत्थर के ढांचे आपके दिमाग को तरोताज़ा कर देगा । यदि आप सभी  ऊपर चढ़ने के लिए जा रहे हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह एक लोकप्रिय साइट है और इसलिए यह आपको सूरज का आनंद लेने के लिए अकेले नहीं छोड़ेगा, आप इस पर नृत्य कर सकते हैं।

26. खाओ पहरा थयो राष्ट्रीय उद्यान

खाओ पहरा थयो  राष्ट्रीय उद्यान 23 वर्ग किमी में फैला है।  द्वीप पर विदेशी और लुप्तप्राय जानवरों की प्रजातियों में से कुछ का अनन्य घर है। जंगल झरने से भरा हुआ है, कच्चा हाइकिंग ट्रेल्स और एक उन्नत पुनर्वास केंद्र, जहां गिब्न्स पर्याप्त और सटीक देखभाल और उपचार प्राप्त करते हैं।

27. सरिनत राष्ट्रीय उद्यान

सरिनत राष्ट्रीय उद्यान एक प्राचीन समुद्र तट के साथ है, और 90 वर्ग किलोमीटर के एक प्रभावशाली क्षेत्र में शामिल हैं। इस देश का तीन चौथाई से अधिक सिर्फ समुद्री क्षेत्र हैं और ताज़ा नीले रंग का पानी स्वस्थ कोरल रीफ्स के लिए घर हैं। यह एक प्रसिद्ध समुद्री कछुए के घोंसले के शिकार स्थल के लिए भी जाना जाता है, और उसके भीतर एक छोटा और अछूता हुआ मैंग्रोव जंगल है।

28. नैहार्न बीच

फुकेट के सबसे अद्भुत और शुद्ध बंदरगाह में से एक होने का खिताब धारण करके, नहर्न बीच ने द्वीप के दक्षिण-पश्चिमी टिप पर एक खाड़ी बनाई है। समुद्र तट एक किलोमीटर लंबा है, और सफेद रेत, हरी पहाड़ियों, और जल द्वारा घिरा  है। इस समुद्र तट पर गांव कैफे, कला की दुकानों, गेस्टहाउसों और कई निजी नौकाओं के साथ प्रस्तुत है, जो निहार्न को अपना अस्थायी घर बनाते हैं।

29. थाई मुक्केबाजी

थाई मुक्केबाजी, या मूय थाई, थाईलैंड में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है, और सभी उम्र के स्थानीय लोगों द्वारा सराहा जाता है। मुक्केबाजी मैचों की शुरूआत और समाप्ति  उत्साहित चीयर्स के साथ होती है।  इस मार्शल कला की उत्पत्ति लगभग 15 वीं शताब्दी की है। कला प्राचीन है , परंपराएं भी पुरानी  हैं। यह फुकेट में करने के लिए शीर्ष रोमांचक चीजों के लिए जरूरी है।

30. पटोंग में रोमांचक खेलसाहसिकप्रेमी के लिए फुकेट में करने की सिफारिश की गई चीजों में से एक

रोमांच खोज रहे हैं? फिर पटोंग आपकी जगह है। पटोंग समुद्र तट, फुकेट का दिल, अपने समुद्र तट और जंगली नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है। फुकेत पानी के खेल का एक घर है, और आप पैरा सेलिंग, जेट स्कीइंग का आनंद ले सकते हैं या सिर्फ सनबेड पर आराम कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *