Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

10 सबसे रोमांटिक स्थान बाली में हनीमून पर जाने के लिए

हनीमून को स्वर्ग में मनाया जाना चाहिए। आप वहाँ चाहे जितने दिन बिताते हैं, उस जगह को ऐसी यादें पैदा करनी चाहिए जो जीवन काल से अधिक समय तक रहें। एक जगह जो आपको स्वर्ग का अनुभव दे सकता है वह बाली है।  बाली में हनीमून पर बिताये गए पलों की यादें युगल जीवन भर तक याद रखते हैं क्योंकि वे प्रकृति के गोद में दुनिया के सबसे सुंदर क्षेत्रों में से एक में कुछ अद्भुत समय बिताते हैं। यह हनीमून के लिए एकदम सही जगह है, जो कल्पित लंबी पैदल यात्रा, समुद्री जीवन, सुंदर परिदृश्य और स्वादिष्ट व्यंजनों से परिचित होने का मौका देता है। यही कारण है कि कई नवविवाहित लोग अपने रोमांटिक हनीमून के लिए बाली को चुनते हैं। वहाँ कई प्रसिद्ध समुद्र तटों के साथ ही अनदेखे समुद्र तट है जो बाली में फैले हुए हैं। हालांकि, बालीमें देखने के लिए बहुत कुछ है और बाली के हनीमून में जाने के लिए यहां सबसे अच्छे स्थान हैं!

हनीमून के लिए बाली में जाने के लिए सबसे रोमांटिक जगह:

1. बहुत ही खास उलुवतु:

The unmissable Uluwatu

बाली में सबसे खूबसूरत समुद्र तट बालानंगन और सुलेबैन के समुद्र तटों पर एक साथ मिलकर अच्छे क्षण व्यतीत करने के लिए उलुवतु एक शानदार जगह है। अपने निवास पर कुछ अनमोल क्षण व्यतीत करें, समुद्र की तरफ पूल से बाहर निकल आये और विशेष केकक आग नृत्य देखे ।

2. माउंट बटुर के शीर्ष पर रोमांस करना:

Romancing on top of Mount Batur

बाली के शीर्ष आकर्षण में माउंट बटुर हैं सक्रिय ज्वालामुखी को अपने सूर्योदय वृद्धि पर प्रकृति के रोमांटिक नाटक का अनुभव करें, जो असाधारण है। अनोखा और रोमांचक, यह रोमांच आपकी सांस को अपनी सुंदर गड्ढा झील, गर्म स्प्रिंग्स और अपने शिखर से शानदार पैनोरामिक दृश्यों से दूर ले जाएगा। अनिश्चित रूप से बसाकिह मंदिर और गुनुंग बटुरुरु रेस्तरां में भोजन के साथ अपने रोमांटिक प्रवास का अंत करें।

3. सुन्दर और शांत कंगू:

The picturesque and serene Canggu

सूर्यास्त में एक रोमांटिक सवारी सिर्फ फिल्मों के लिए नहीं है; वास्तव में, बाली में हनीमून करने वालों के लिए यह सबसे अच्छी चीज है। अपने पति के साथ समुद्र तट की सवारी करें, नदी की खाड़ी को पार कर, शांतिपूर्ण गांवों और धान के खेतों से, मंदिरों और गुफाओं में एक या दो पड़ाव के साथ। बाली में हनीमून के लिए यात्रा करने के लिए कांग्गा सबसे अच्छे स्थानों में से एक है। आप विंटेज भी जा सकते हैं और एक घोड़ा बेंडी की सवारी ले सकते हैं।

4. व्यस्त कूटा:

Bustling Kuta

आप और आपका विशेष व्यक्ति व्यस्त कूटा में अपने समुदाय बाजारों और स्पंदनिंग नाइटलाइफ़ के साथ कदम उठाएंगे। समुद्र से घिरी चट्टान पर तानाह लॉट मंदिर में जाकर अविस्मरणीय यादें बनाएं। कूटा में ऊंचे और धड़कती नाइटलाइफ़ का पता लगाएं, जो पब, बार, सामाजिक और उत्कृष्ट रेस्तरां के साथ बिखरा है। बाली में हस्तशिल्प, सामान, कपड़े और खूबसूरत स्थानीय खरीदारी करने  के लिए कुटा भी सबसे अच्छा है। निस्संदेह, कुटा हनीमून के लिए बाली में आने के लिए अनूठे स्थानों में से एक होगा।

5. अविश्वसनीय विशेष उबुद:

शानदार दोहरे अनुभव आपका और आपके साथी का गांव के पर्यटन, आभूषण बनाने की कार्यशालाओं, कला बाजार, नदी राफ्टिंग और बांस क्राफ्टिंग के साथ इंतजार कर रहे है। बिली ट्री फार्म पर चॉकलेट टूर आपके बाली हनीमून पैकेज का मुख्य आकर्षण होगा।

6. लोविना के औपनिवेशिक मोमबत्ती:

Colonial hamlet of Lovina

यदि आप और आपके प्रियजन भीड़ से बचने के लिए और पारंपरिक बालिनी जीवन की झलक पाने की तलाश कर रहे हैं, तो लोविना पर रुकें। करावर में गर्म पानी के झरने में अपने आप को फिर से जीवंत बनाएं और गिट गीट झरने का पता लगाने के लिए वर्षावन में गहराई तक जाना।

7. बेहद खूबसूरत मेन्जांगन:

Stunningly beautiful Menjangan

मेनजंगन बाली में हनीमून के लिए यात्रा करने वालों के लिए स्थानों की सूची पर होना ही चाहिए। पश्चिमी बाली में मेन्जानंग के आस पास के कोमल समुद्र  क्रिस्टल की तरह स्वच्छ  पानी, बहु रंग की प्रवाल भित्तियाँ और  जीवंत विविध समुद्री जीवन के साथ परिपूर्ण एक स्वर्ग है। जोड़े इस जगह की गोपनीयता और सुंदरता का आनंद ले सकते हैं क्योंकि यह बेहद निर्जन है और बाली में सबसे अच्छे समुद्र तट होने का दावा करता है।

8. बाली के आखिरी रहस्य, पासिर पुतिह समुद्र तट:

Bali’s last little secret

आपको और आपके साथी को अपने पर्यटन मुक्त, प्राचीन सफेद समुद्र तटों के साथ यह समुद्र तट कुछ ज्यादा आवश्यक राहत देगा। कानदीदासा से मछली पकड़ने की नाव किराये पर लेकर इस जगह पर जाएँ और वहां के व्यंजनों का लुत्फ़ उठायें।

9. प्राचीन क्रिस्टल बे:

Pristine Crystal Bay

यह हनीमून के लिए बाली में आने के लिए सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है। नव-स्तरीय क्रिस्टल बे में एक 64-फुट लक्जरी कटमरैन  पर यात्रा करते समय अंतरंग छणो  के लिए बहुत समय और स्थान होते हैं। इसके आसपास फ़िरोज़ा जल के कारन इस प्रकार इसका नाम दिया गया है। अपनी यात्रा में तड़का लगाए और मूंगा चट्टान का अन्वेषण करें।

10. बुकीत असबा बगबग, करंगसाम के गुप्त स्वर्ग:

ecret Paradise of Bukit Asah Bugbug

यहां पिकनिक मनाने से बेहतर कुछ नहीं है यहां की झुकी हुआी ढलाने समुद्र की तरफ इशारा करती है। आपको एक दिलचस्प मोड़ के साथ एक पिकनिक के लिए सही व्यवस्था प्रदान करता है। प्रेमियों के लिए अविश्वसनीय रोमांटिक जगह हिंद महासागर, इसके प्रवाल भित्तियों और छोटे द्वीपों के सूर्योदय और मनोरम दृश्यों के लिए एकदम सही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *