Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

8 देशों की यात्रा करें जहां भारतीय करेंसी राजा है

विदेशी देशों की यात्रा को अक्सर एक महंगी यात्रा के रूप में माना जाता है अमेरिकी डॉलर और यूरो की बढ़ती दरों के साथ, अधिकांश विदेशी देशों की यात्रा असंभव लगती है लेकिन आप भारतीय रुपए की ताकत को अभी कम मत समझो। हालांकि, यह अमेरिकी डॉलर या पाउंड के सामने इतना मजबूत नहीं है, लेकिन यह अभी भी कई विदेशी मुद्राओं की तुलना में मजबूत है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आप भारतीय मुद्रा के साथ कई देशों में एक अद्भुत छुट्टी की योजना बना सकते हैं। इन जगहों को अपनी यात्रा की सूची में जोड़ें और आप भारतीय रुपए के साथ दुनिया भर में यात्रा कर सकते हैं।

1. बेलारूस:

Belarus

भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए बेलारूस वीजा आवश्यक ,

यह सही मायने में, यूरोप का छीपा रत्न है। बेलारूस, महाद्वीप के बाकी हिस्सों से घिरे यूरोपीय संघ से अलगाव में गर्व करता है। सरल और लुभाने वाले खूबसूरत दृश्य और खूबसूरत कस्बों और शहरों से यूरोप का अनुभव करें। बेलारूस में घूमने का सबसे अच्छा तरीका उसके वनस्पतियों और जीवों को खोजने से है।

1 बेलारूसी रूबल = INR 35. 27

2. वियतनाम:

Vietnam

भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए वियतनाम वीजा आवश्यक ,

वियतनाम में आनंद, ग्रामीण रोमांच, शांत पानी, सुंदर द्वीपों और पुराने शहर की यात्राओं में है। यह एक विशिष्ट विरासत के साथ लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता का देश है। बौद्ध पगोडा से देश का भ्रमण करें और विशिष्ट और शानदार व्यंजनों से इसकी संस्कृति का आनंद उठाएं। फ्रांसीसी वास्तुकला और युद्ध संग्रहालय देश के मुख्य आकर्षण हैं, जो आपको वियतनाम इतिहास के बारे में जानने का मौका दे सकते हैं। वियतनाम की सुंदरता का आनंद लेने के लिए पर्याप्त विदेशी मुद्रा ले जाना याद रखें।

1 वियतनामी दांग =  0.0030

3. आइसलैंड:

Iceland

भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए आवश्यक वीजा आइसलैंड,

आइसलैंड एक प्राकृतिक सुंदरता से भरा परिदृश्य है जहां उत्तरी रोशनी चमकती है। यह उत्तरी जगह अपने बाहरी सौंदर्य के साथ प्रकृति प्रेमियों को लुभाने के लिए जानी जाती है। जैसा कि यह आपको आइसलैंड की सुंदरता में भिगोती हैं, आप निश्चित रूप से अपनी जेब से खर्च महसूस नहीं करेंगे। एक आइसलैंडिक क्रोन केवल 0.59 INR है।

1 आइसलैंडिक क्रोन = 0.5 9 INR

4. श्रीलंका:

Sri Lanka

वीजा: इलेक्ट्रॉनिक ट्रैवल एसोसिएशन श्रीलंका,

एक देश जो हिंद महासागर द्वारा संवारा जाता है, यह आकर्षक और जादुई है! यहां समुद्र तट अनोखे हैं और प्रत्येक समुद्र तट प्रेमी के लिए एक स्वर्ग है। कालातीत अवशेष, लोगों का स्वागत करते हैं, और सुंदर वन्यजीवन जो श्रीलंका को बेहतरीन सौन्दर्य प्रदान करता है। हिंद महासागर का यह मोती दुनिया भर में यात्रा करने के लिए सबसे खूबसूरत देशों में से एक है।

1 श्रीलंका रुपया = 0.45 INR

5. पैराग्वे:

Paraguay

भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए आवश्यक वीजा

पैराग्वे एक पुराना आकर्षित शहर है जो अनूठा है। यह थोड़ा-बहुत जाना जाता है और अभी तक सुंदर है! अधिकांश यात्रि पराग्वे को नजरअंदाज करते हैं, वे यह नहीं जानते कि वे सबसे अच्छा दक्षिण अमेरिकी अनुभव खो रहे हैं। आप निश्चित रूप से इसे छोड़ना नहीं चाहेंगे क्योंकि यह मंत्रमुग्ध करनेवाली और सस्ती यात्रा है!

1 पैरागुएआन गुआरानी = 0.0012 INR

6. चिली:

Chile

भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए आवश्यक वीजा

चिली एक प्राकृतिक सौंदर्य है जहां नदियों की सुंदरता है, जिसे आपने कभी अनुभव नहीं किया होगा! यह एक पहाड़ी शहर है, जहां एक बार आप पैर जमाते हैं तो आपका दिल यहाँ बस जाएगा और वापस लौटने से इनकार करेगा।  चिली एक छोटे बजट की यात्रा के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि एक चिलीयन पेसो का मूल्य केवल 0.10 भारतीय रुपये है।

1 चिली पीसो = 0.10 INR

7. नेपाल:

Nepal

 भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए नि: शुल्क प्रवेश

नेपाल पहाड़ों की पृष्ठभूमि में शामिल शांति का प्रतीक है। यह एक ऐसा स्थान है, जो आपके हर एक कदम के साथ अधिक आनंद प्रदान करता है। आप ज्यादा खर्च किए बिना नेपाल की भव्यता का आनंद ले सकते हैं; यात्रा पर खर्च बचाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपनी हवाईजहाज की टिकट अच्छी तरह से पहले से बुक करें।

1 नेपाली रुपया = 0.62 INR

8. कंबोडिया:

Cambodia

भारतीय पासपोर्ट धारकों के आगमन पर वीजा

कंबोडिया अपने अनूठे डिजाइन और चौंकाने वाले मंदिरों के बारे जाना जाता है। जंगलों और झरने के प्यार में गिरने के लिए अपने आप को तैयार कर लीजिये ! कंबोडिया को कम खर्चे में इसके प्राचीन इतिहास के लिए देखें, क्योंकि एक कम्बोडियन रील 0.017 INR के बराबर है। यह एक स्वर्ग हे और आपका इंतजार कर रहा है!

1 कंबोडियन रिएल = 0.017 INR

अब जब हम भारतीय रुपया की ताकत को जानते हैं, अब यह समय है कि आप अपनी पसंद के कुछ स्थलों का चयन करें और दुनिया के कुछ सुंदर देशों का पता लगाने के लिए यात्रा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *