Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

यूरोप में यात्रा करने के लिए सबसे अच्छे और सबसे सस्ते स्थान

यदि आप विदेश में अपनी पहली यात्रा के बारे में सपना देख रहे हैं, तो यूरोप एक परी कथा की जगह है जो आपकी की प्रतीक्षा करता है। हमें यकीन है कि आप सोच रहे हैं कि यूरोप की यात्रा महंगी है। ठीक है, हम आपको अच्छी तरह से आश्चर्यचकित करने वाले है! हम जिस बारे में बात कर रहे हैं, वह लुभावनी सुंदर और आपकी जेब के लिए भी अनुकूल है। हमें यकीन है कि यूरोप में यात्रा करने के लिए आपको अपने अंगों को बेचने पर विचार करने की ज़रूरत नहीं है!

यूरोप में यात्रा करने के लिए सबसे अच्छे और सस्ते स्थान नीचे सूचीबद्ध हैं:

1. संस्कृति का अनुभव – बर्लिन:

बर्लिन, जर्मन राजधानी यूरोप में सबसे अधिक आकर्षक और सांस्कृतिक जगह है। यूरोप में यात्रा करते समय अपने अच्छे रूप में रचनात्मकता, संग्रहालयों, संगीत, कला और थियेटर का अनुभव करें! सस्ती कीमतों पर यह सब और उत्कृष्ट भोजन उपलब्ध है। आओ! बर्लिन के लिए पहले से ही अपने बैग पैक करे।

2. जहा बीयर ईश्वर है – प्रागः

प्राग सुंदर है, जिस तरह आप सपने देखते हैं और सपने में रहने की इच्छा रखते हैं। प्राग आकर्षण है जो  अँधेरी विरासत और एक लचीला अतीत रखता है। और प्राग में, बीयर भगवान है! दुनिया में सबसे अच्छी बीयर यहां है। साथ ही, यूरोप में प्राग को दूसरी सबसे सस्ती और अच्छी जगह के रूप में स्थान दिया गया है।

3. सभी ट्रेडों का जैक – इस्तंबुल:

इस्तंबुल आकर्षण की सूचि को होस्ट करता है जो प्रत्येक प्रकार के यात्री को आकर्षीत करता है। सस्ती रहने की जगह और भोजन आपके लिए है, इसलिए आप इस्तांबुल में अपने रहने पर ज्यादा खर्च नहीं होगा। यहाँ दुनिया का सबसे सुंदर क्षितिज है।

4. रात के राजा – क्राको, पोलैंड:

क्राको पार्टी के कीड़ो के लिए श्रेष्ठ है! प्रति वर्ग किलोमीटर की दूरी पर प्रसिद्ध पब हैं, जहां लाइव-संगीत के साथ वोडका बहती हैं। क्राको अपने सस्ते आवास, भोजन और शराब के लिए यात्रियों के बीच जाना जाता है।

5. रोमांस करें – चेक रिपब्लिक:

चेक रिपब्लिक में सुंदरता से भीगने के लिए तैयार हो जाओ। पुराने कहानी के महल, ऐतिहासिक स्पा क्लब, रेस्तरां और नदिया, इस यूरोपीय देश को सही में रोमांटिक बनाते हैं। प्रेमी के लिए यह सब प्यार है और आपकी जेब में छेद भी नहीं होगा।

6. अविश्सनीय सूर्योदय – टेनरीफ, कैनरी आइलैंड्स:

aजबकि बाकी यूरोप सर्दी की ठंड लगने से जूझ रहा है, कैनरी द्वीप में सभी गर्म तापमान का आनंद ले रहे हैं। टेनेरिफ़ उत्कृष्ट भोजनालयों के साथ सभी द्वीपों में सबसे अच्छा है जिसमे टेनेरिफ़ आर्ट्स स्पेस, एकेटिलादोस दे लॉस गिगेंटेस और पार्के प्राकृतिक डेल टीइड है। यहाँ सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इन द्वीपों को बजट एयरलाइंस के अच्छे किराये के साथ हमेशा सेवा दी जाती है। यात्रा करने के लिए इस तरह के एक अद्भुत सस्ता स्थान आपको अपनी जेब को नुकसान पहुंचने के बिना याद आएगा।

 

7. जंगल में घूमो – टाट्रा पर्वत, स्लोवाकिया:

कार्टेथियन पर्वत श्रृंखला का सबसे ऊंचा हिस्सा, टाट्रा पर्वत, भूरे भालू को देखने के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्थानों में से एक है। ग्रेनाइट की चोटियों, हिमझीलों और घास के मैदानों के मनमोहक परिदृश्य के बीच, आप भेड़िया, लिंक्स, जंगली सूअर और सुनहरे ईगल को देख सकते हैं। टाटा पर्वत के लिए भी सस्ती उड़ानें उपलब्ध हैं।

8. स्की करे! – बुल्गारिया:

बुल्गारिया यूरोप के सस्ते स्की स्थलों के लिए जाना जाता है। नौसिखिये और विशेषज्ञों के लिए स्कीइंग अनुभव यहां हैं। कम कीमतों पर भोजन और बीयर के साथ आप जो भुगतान करते हैं वह निश्चित रूप से सस्ता है। यह कल्पनाशील लगता है, है ना?

9. उच्च रोमांचका अनुभव – ट्रांसिल्वेनिया, रोमानिया:

ट्रांसिल्वेनिया एक अच्छे बजट वाली जगह है जिसे बहोत तरह की छुट्टी के लिए जाना जाता है। ट्रांसिल्वेनिया के आल्प्स कई पर्वत श्रृंखलाओं में से एक हैं जो लंबी पैदल यात्रा, घुड़सवारी, रॉक-क्लाइम्बिंग, नदी-राफ्टिंग और वन्य कैंपिंग के लिए एक आनंदमय स्थल हैं। अच्छे बजट वाली होटल और ट्रांसिल्वेनिया के लिए सर्वोत्तम मूल्य पर सस्ती उड़ान उपलब्ध हैं।

10. मालिश का जादू – बुडापेस्ट:

बुडापेस्ट को कई अच्छे स्पा हैं। आप लक्जरी अनुभवों को छोड़ सकते हैं और प्राचीन स्नानगृहों को चुन सकते हैं, जो एक सांस्कृतिक अनुभव हैं। बुडापेस्ट दुनिया में सबसे सस्ता छुट्टी स्थान माना जाता है; यह सभी पहलुओं से सस्ती है।

तो यह सच है! की आप ज्यादा खर्च किए बिना यूरोप की खूबसूरतता से मंत्रमुग्ध हो सकते हैं। यह एक सपना हे जो सच हो गया है, है ना? यूरोप के यूरोपीय जादू से यूरोप के हॉलिडे पैकेजों को लेते रहें, यह भी आपका सपना है, जिस तरह से आप इसे पसंद करते हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *