Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

भारत में होली मनाने के लिए मुख्य दस स्थान

होली एक त्योहार है जिसका भारत के लोगों को इंतजार है और इसे वह पूरी तरह से पसंद करते है! यह वर्ष का वह समय है जहां भारत में हर सड़क रंगों के साथ इंद्रधनुष की तरह दिखती है, यह सच में ऊर्जा और उत्सव का सबसे अच्छा त्यौहार। होली का जश्न मनाने का हर जगह का अपना अनूठा तरीका है और आपको निश्चित रूप से होली का सर्वश्रेष्ठ आनंद लेना चाहिए। सबसे अच्छा उत्सव इस अवसर को और भी अधिक विशेष बना देगा। भारत में होली मनाने के लिए दस मुख्य स्थानों यहाँ पर ये हैं।

1. बरसाना, मथुरा:

Holi

राधा का जन्मस्थान बरसाना, जहां नंदगाँव के पुरुष, लड़कियों के साथ होली खेलने के लिए आते हैं। यद्यपि, विशेषता यह है कि रंगों की बजाए लकड़ीओ से उनका स्वागत किया जाता है इसलिए, होली को ‘लातवार होली’ के रूप में जाना जाता है। थॉमस कुक मथुरा के लिए होली की यात्रा प्रदान करता है, जिसे आप भूल नहीं सकते।

2. पुरूलिया, पश्चिम बंगाल:

पुरुलिया में होली को रंगीन पाउडर और पारंपरिक चाउ नृत्य से मनाया जाता है। नृत्य कुछ ऐसा होता है जिसे आपने पहले नहीं देखा होता और जिसे आपको छोड़ना नहीं चाहिए।

3. आनंदपुर साहिब, पंजाब:

आनंदपुर साहिब में होली रंगों के बारे में नहीं बल्कि उत्सव शारीरिक गतिविधि के बारे में है। वे त्योहार को मार्शल आर्ट और भौतिक चपलता के उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ मनाते हैं। यह वास्तव में इन घटनाओं को देखने के लिए एक अच्छा समय है!

4. वाराणसी:

Varanasi

दिव्य अनुभूति का अनुभव करने के लिए आपको वाराणसी में रहना होगा, यह आपकी आत्मा को स्पर्श करेगा। वाराणसी होली के लिए पवित्र स्थान है। हमारे वाराणसी होली पैकेज का लाभ उठाना चाहिए।

5. उदयपुर, राजस्थान:

उदयपुर में एक रॉयल होली उत्सव आपका इंतजार कर रहा है! उदयपुर, मेवार राज परिवार के घोड़ों के शानदार जुलूस का आनंद लें। जुलूस होली से पहले रात को होता है, जिसके बाद शहर सुंदर रंगों में जीवित हो जाता है!

6. मुंबई, महाराष्ट्र:

सपनों के शहर मुंबई में, होली के जश्न मनाएं। आपका रंगों से भरा हुआ स्वागत किया जाएगा और प्रत्येक सड़क पर संगीत पेश किया जाएगा। यहां होली समारोह का आनंद लें!

7. जयपुर, राजस्थान:

Jaipur, Rajasthan

जयपुर में होली अपने आप में एक अनूठा अनुभव है। उत्सव के हिस्से के रूप में उनके पास हाथी हैं और यह देखने के लिए अच्छा है कि उन्हें वस्त्र और रंगों से सजाया गया है।  समारोह में हाथी प्रतियोगिता और टग-ऑफ-युद्ध शामिल हैं। एक होली प्रेमी निश्चित रूप से जयपुर होली पैकेज का आनंद लेंगे।

8. गोवा:

जब आप एक छुट्टी के लिए गोवा से बचते हैं, तो यहाँ यात्रा होली समारोह के लिए होनी चाहिए। होली को गोवा में ‘शिगोमो’ के नाम से जाना जाता है। तो जश्न का आनंद लें जिसमें गोवा हॉलिडे पैकेज में बैंड, परेड और रात्रि संगीत शामिल हैं।

9. हम्पी, कर्नाटक:

हम्पी में विरासत स्मारक और होली का अनुभव! होली के दिन रंगीन हम्पी की विरासत स्मारकों के रूप में मंत्रमुग्ध हो जाइये। हम्पी 2 दिनों के लिए होली के रंगों और ढोल की आवाज से धड़कता है।

10. इंदौर, मध्य प्रदेश:

Indore, Madhya Pradesh

इंदौर की सड़कों पर अपने दिल को नृत्य करने दे, जैसे ही होली आती हैं! पूरे शहर में लोग एक ही स्थान पर एक साथ इकठ्ठे होते हैं, और नृत्य करते हैं।

यदि आप होली के त्यौहार को पसंद करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से उपर्युक्त स्थलों में से एक का अनुभव करना चाहिए। होली  के लिए किए गए विशेष पैकेज का आनंद लेकर होली में अपने रंग का एक विशेष छाप जोड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *