Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

10 खूबसूरत जगह जहा पर आप अच्छी इंस्टाग्राम तस्वीरें ले सकते है।

एक बात जो हर किसीको करना पसंद वह है घूमना ! यदि यह संभव है, तो लोग अंतहीन यात्रा पर जाएंगे और कभी भी वापस न आएंगे। एक और चीज जिसे वे करना पसंद करते हैं और वह हे की वे उनकी छुट्टी की जगह के फोटो खींचना। जिस तरह से वे इन फोटो को दुनिया के साथ शेयर करते हैं, वह एक शानदार, फ़ोटो-शेयरिंग एप्लिकेशन के माध्यम से होता है जिसे इंस्टाग्राम कहा जाता है। दुनिया भर की कुछ सबसे अद्भुत जगहों को दिखाने के लिए हमने दुनिया की सबसे अच्छे जगहों की सूची एकत्र की है। आप इसे अपनी यात्रा के लिस्ट में सामेल कर सकते हे।

इंस्टाग्राम पर फोटो ले सकने वाली दुनिया में सबसे खूबसूरत स्थान

1. टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क:

Times Square, New York

खुली जगह, हजारों स्क्रीन, रंगीन रोशनी, यह सब  टाइम्स स्क्वायर की  प्राकृतिक चीज़ नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से हर तरह से भव्य है!

2. इस्तांबुलइस्तिकलल कड्डीसी:

Istanbul – Istiklal Caddesi

बुटीक, संगीत स्टोर, किताबों की दुकाने, कलाघर, सिनेमाघरों, और पुस्तकालयों से लेकर कैफे, पब, नाइटक्लब, लाइव संगीत, ऐतिहासिक पैटिसरीज़, चॉकलेटियर्स, रेस्तरां यह सब एक खूबसूरत सड़क पर शामिल है।  इस्तिकलल कड्डीसी इस्तांबुल का सबसे ज्यादा प्रवासी को आकर्षित करने और फोटो लेने वाली जगह हे।

3.  बार्सिलोनापार्क गेल:

Barcelona – Park Guell

जब पर्यटक और स्थानीय लोग पार्क गेल, बार्सिलोना के शांतिपूर्ण बागानों को देखने के लिए जाते हैं, तब वह लोग दुनिया को दिखानेके लिए इस जगह की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करते हे।  बार्सिलोना में आने वाले काफी लोग मानते हैं कि यह मनोरंजन के लिए अच्छी जगह है।

4. पेरिसएफिल टॉवर:

Paris – Eiffel Tower

इसे पुरे विश्वभर में प्यार की निशानी के रूप में जाना जाता है और यह निस्संदेह २१ वीं शताब्दी के सबसे महान स्थापत्य चमत्कारों में से एक हे। एफिल टावर की सुंदरता और खूबसूरत आकर्षण , यह पेरिस का गर्व हे। और यह चीज़ इसे दुनिया के सबसे अधिक इंस्टाग्राम पर ली जाने वाली तस्वीरों के स्थानों में से सबसे ऊपर रखती है।

5. सेंट पीटर्सबर्गनेव्स्की प्रॉस्पेक्ट:

Saint Petersberg – Nevsky Prospect

सड़क का एक विस्तार, जो कि 4.4 कि.मी. से अधिक लंबा है, सेंट पीटर्सबर्ग में नेव्स्की प्रॉस्पेक्ट, रास्ट्रेलिस्केस स्ट्रोगानोव पैलेस, विशाल निओक्लासिकल कज़ान कैथेड्रल, आर्ट नोव्यू बुकहाउस, एलीसेएफ़ एम्पोरियम, और आधा दर्जन 18 वीं सदी के चर्च हैं।  यहाँ पर और भी जगह हे जहा आप अच्छी इंस्टाग्राम तस्वीरें खींच सकते हे।

6. दुबईबुर्ज खलीफा:

830 मीटर की उचाई पर दुनिया में सबसे ऊंची इमारत होने के नाते, बुर्ज खलीफा दुनिया के सबसे अधिक इंस्टाग्राम तस्वीरें वाले स्थानों में से एक है। आप यहाँ पर सबसे ऊँची छत पर से दुबई का अवलोकन कर सकते हे और तस्वीरें ले सकते हे।

7. साओ पाओलोपारक इबिरापुएरा:

ao Paolo – Parque Ibirapuera

चलने, टहलने और आनंद पाने के लिए सर्वश्रेठ जगह के साथ, इबिरापुएरा पार्क एक सुंदर और शांत पार्क है जो हरियाली से भरा है। क्योकि इस पार्क को आम तौर यहाँ पर युवा यात्री द्वारा अधिकतर देखा जाता है, उनमें से ज्यादातर नियमित रूप से इन्स्टाग्राम में चित्रों को अपलोड करते हैं, जिससे यह दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाता है।

8. पेरूमाचू पिचू:

इतिहास का एक हिस्सा, माचू पिचू एक प्राचीन और ऊँची जगह पर बना शहर है जिसे आपको देखना चाहिए। 13 वर्ग किमी में फैले हुए आश्चर्यजनक प्राचीन वास्तुकला के घर, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह शहर दुनिया के सबसे अधिक इंस्टाग्राम में आने वाली जगहों में से एक है।

9. लंदनटॉवर ब्रिज:

London – Tower Bridge

१८९४ में लोगों के लिए इसे खोला गया, लंदन में टॉवर ब्रिज तब से ब्रिटिशों के लिए एक कौतुक और राष्ट्रीय स्मारक रहा है। वास्तव में यह अद्भुत बनता है इसकी वास्तुकला और अनूठी डिजाइन से, यह लंदन में सबसे अधिक फोटो लेने वाले स्थानों में से एक है।

10. रोमकालीज़ीयम:

Rome – Colosseum

रोमन सत्ता और महानता का एक शानदार प्रदर्शन, कालीज़ीयम सबसे ज्यादा यात्रियों और फोटोग्राफरों की सूची पर है।

यह एक छोटीसी सूची हे, जब हम दुनिया के सबसे खूबसूरत और सबसे अधिक फोटो लेने वाले स्थानों बात करते है। इसलिए अगर आपको लगता है कि और हमसे कुछ अच्छे पर्यटक स्थान छूट गए  हे जो की इस लिस्ट में शामिल हो सकते हे, तो कृपया हमें कमेंट में बताएं। तब तक, बेग पैक करें, बाहर जाएं, अपने आस-पास की जगहों की तस्वीरें क्लिक करे, और उन्हें दुनिया को दिखाने के लिए इंस्टाग्राम पर शेयर करे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *