Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

क्या हम एक अलग तरह से थाईलैंड को देख सकते हैं?

यहाँ हमेशा एक और कहानी है, यहाँ आपको उम्मीद से ज्यादा कुछ और ही मिलेगा। थाईलैंड, सुंदर ‘मुस्कुराहट की भूमि’, कई कारणों के लिए कई भारतीयों में लोकप्रिय है। किसी भी अन्य देश की तरह, थाईलैंड में इसकी अलग ही चुनौतियां हैं तो चलो इसके ख़राब पक्ष पर ध्यान केंद्रित न करें, क्योंकि थाईलैंड आपके विचार से बहुत अधिक है। इसकी द्वीपों और समुद्र तटों की प्राचीन सुंदरता वास्तव में लुभावनी है और स्थानीय संस्कृति आपको खुश करना चाहती है।

आमतौर पर स्वादिष्ट भोजन, थाई मालिश और स्पा, शॉपिंग, लक्ज़री होटल के लिए थाईलैंड का दौरा किया जाता है और क्योंकि यह एक अच्छे बजेट वाली जगह है लेकिन, थाईलैंड की अज्ञात सुंदरता का पता लगाया जा सकता है । क्या आप एक अलग तरीके से थाईलैंड पर्यटन की भव्यता को देखने के लिए तैयार हैं? तो फिर अपने आप को संभालो! थाईलैंड में घूमने और फिरने के लिए यहां स्थानों की सूची है:

1. चन्ताभरी में झरनो का स्वर्ग:

Waterfall heaven in Chantabhuri

थाईलैंड के पूर्वी हिस्से में छिपे हुए चन्ताभरी प्रांत, एक झरनेवाला स्वर्ग है। यह जगह पूल, नदियों और वर्षावन की ढलानों के साथ ढकी हुयी है। यहां नमटोक फिलो नेशनल पार्क पर्वतारोहण अनुभव प्रदान करता है। आप स्थानीय लोगों के साथ में आनंद की वृद्धि कर सकते हैं और स्थानीय भोजन का आनंद उठा सकते हैं। यात्रा के दौरान, बहुत से मंदिरों और पैगोडा की मुलाकात करें और अद्भुत कैथोलिक स्थानों को भी देखें।

2. मोटरसाइकिल पर म्यांमार की सीमा देखे:

Myanmar border on two wheels

एक मोटरसाइकिल पर म्यांमार सीमा की पीटा पथ पर घूमने का मौका अवश्य लें। थाईलैंड के ग्रामीण इलाकों की प्राचीन सुंदरता को पसंद करें और पहाड़ी सड़कों पर ड्राइविंग अच्छा रोमांच है जिसे आपने पहले कभी महसूस नहीं किया होगा। यह आकर्षक प्राकृतिक छटा है और सीमा पर आनंद प्रदान करने वाले दृश्य लुभावने है!

3. चियांग राय में माउंटेन बाइक का अनुभव:

Mountain Bike at Chiang Rai

यहाँ आप में खोजकर्ता को जगाने और चियांग राय से लेकर आसपास के इलाकों तक पहाड़ी बाइक की सवारी लेने का आनंद प्राप्त करे । पहाड़ी सड़कों और शांत खेतो का आनंद लें। थाईलैंड का आनंद लेने का यह सबसे अलग तरीका है, है ना?

4. लंपांग में हाथियों से मिलो:

Meet the Elephants at Lampang

शांत शहर और इसकी नदी तरफ की बार और रेस्तरां, घुड़सवार गाड़ियां और पेचीदा बौद्ध मंदिरों के लिए यहाँ रुकना अच्छा है। इतना ही नहीं, लंपांग भी थाईलैंड के हाथी संरक्षण केंद्र का घर है, जहां आप हाथी के बच्चो सहित 50 से अधिक हाथियों के साथ बधाई का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

5. रैले में रॉक क्लाइम्ब:

Rock Climb at Railay

यह साहस प्रेमियों के लिए है! रैले पर रॉक क्लाइम्बिंग एक सुंदर अनुभव है और आप पुरे ब्रह्मांड में इस की तुलना में अधिक अद्भुत अनुभव नहीं खोज पाएंगे। आसपास के कास्त्र द्वीप सांस थमा देने वाले हैं।

6. किक बॉक्सिंग जानें:

Learn Kick Boxing

वे कहते हैं, जब आप किसी जगह पर जाते हैं, सीखते हैं और उनकी संस्कृति की यादें वापस लाते हैं। इसलिए, जब आप थाईलैंड में हैं, समय व्यतीत करे और किकबॉक्सिंग सीखे जिन्हें ‘मूय थाई’ कहा जाता है।

7. सोनक्रान में भाग ले:

यदि आप सोनक्रान महोत्सव के दौरान अपने थाईलैंड दौरे का पैकेज लेते हैं। तो थाई नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी पानी की लड़ाई देखने का अनुभव प्राप्त कर सकते है।

8. झरने की भूमि, पेट्चबुन:

A land of waterfalls, Petchabun

उत्तरी थाईलैंड में स्थित, पेट्चबुन झरने की भूमि है। यह पर्वत श्रृंखलाओं, नदियों और राष्ट्रीय उद्यानों से घिरा हुआ है। यहां सुंदरता असली और अविस्मरणीय है। यहां, आप वास्तव में एक अलग तरीके से थाईलैंड का अनुभव करेंगे!

9. बूरीयम अवशेष:

Ruins at Burriam

जो खंडहर से प्यार करते है, और टूटे-टुकड़े में सौंदर्य खोज लेते हे उनके लिए , बूरीयम एक अच्छी जगह है! दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे संरक्षित खमेर मंदिरों में से एक, फोनोम रूंग पर जाएँ।

यदि आप वास्तव में थाईलैंड में  रहने का अनुभव करना चाहते हैं, तो  इस सूची का पालन करें। धीरे-धीरे, हर पल में सोचे, और अपनी ‘असामान्य थाईलैंड’ कहानी को शिल्प करें! थाईलैंड में कई अनूठे अनुभव हैं और थाईलैंड के हॉलिडे पैकेजों में आपके लिए बहुत कुछ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *