Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

देवताओं का द्वीप -बाली में करने के लिए शीर्ष 30 अविश्वसनीय चीजें

वाह, छुट्टी! कुछ चीजों में से एक जो आपके चेहरे पर मुस्कान लाएगी, एक उष्णकटिबंधीय समुद्र तट की छुट्टी।  जो जल से घिरा है, थोड़े मोजिटोस गर्म दिन पर है (यह ठीक है क्योंकि आप एक छुट्टी पर हैं!), कुछ शानदार भोजन के साथ सिर्फ एक मुस्कुराहट से अधिक लाता है।

आप कहीं भी एक समुद्र तट और धूप पा सकते हैं, लेकिन यह क्या है जो बाली को एक अद्वितीय उष्णकटिबंधीय द्वीप बना देता है? बाली में इतनी सारी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं तो क्या सोच रहे हैं? बाली में ऐसा करने के लिए यहां सबसे अच्छी चीजें हैं।

देवताओं का द्वीप -बाली में होने वाली चीजें

1. समुद्र तट पर लाउंज

यह कहा जाता है कि यदि आप बाली में हैं, तो आपको प्राचीन समुद्र तटों पर आराम करना होगा । गर्म और धूप वाली बाली का मौसम आपको समुद्र तट पर बैठने और तरंगों को अपनी धुनों में नृत्य करने के लिए सही स्थिति प्रदान करता है।

2. पानी के नीचे जाओ

दुनिया के कुछ बेहतरीन समुद्र तटों के साथ, बाली पानी के नीचे जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। स्नोर्कल, स्कूबा गोता लगाने और समुद्री किनारों पर चलना और सबसे महत्वपूर्ण बात, मछलियों की तरह तैरना यह आप को पूरी नई दुनिया से परिचित करवाता है।

3. खजाना के लिए हंट

खजाना ढूंढने का आपका बचपन का सपना सच हो सकता है जब आप टुलांबेन में डाइविंग करते हैं, जहां यूएसएटी लिबर्टी जहाज का मलबा है।

4. सर्फ अप

बाली यात्रा पर समुद्र तटों पर सर्फिंग सीखने के लिए खुद को तैयार करके सर्फिंग में अपना हाथ आज़माएं बाली में समुद्र तट सर्फिंग से गोताखोरी के लिए कई गतिविधियों के लिए परिपूर्ण हैं।

5. सफेद पानी में राफ्टिंग

एड्रनेलाइन नशेड़ियों का नशा ठीक हो सकता है,जब घने जंगलों के से नदी पर रैपिड्स को, सफेद पानी राफ्टिंग उबुद में नेविगेट करते हो । बाली के लिए एक साहसिक छुट्टी के लिए सबसे अच्छा समय मानसून के दौरान है, क्योंकि तब रैपिड्स सबसे अच्छे हैं।

6. वाटर पार्क का मज़ा

यदि आप थीम पार्क से प्यार करते हैं, तो वॉटरबोम की यात्रा आपकी सूचि पर होनी चाहिए। पार्क में पानी के स्लाइड्स, पूल सहित कुछ बेहतरीन चीज़ो से परिपूर्ण है जिसे क्लाइमेक्स कहा जाता है।

7. झरने के लिए आगे बढे

बाली द्वीप के कई हिस्सों में फैले हुए कई गुप्त और जाने माने झरनों में पिकनिक की योजना बनाएं और झरने के नीचे आराम करे यह  बाली में करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है!

8. सूर्योदय तक चढ़ाई करे

यद्यपि इसका मतलब है सुबह के घंटे में बिस्तर से निकलते हुए, बंटुर पर्वत के ऊपर से सूर्योदय की नजदीकी को देखकर आह की  आवाज़ अपने मुंह से निकल जाएगी।

9. सूर्यास्त के साथ आलस्य

बस सूर्योदय की तरह, विशेष रूप से ठंडे पेय के साथ एक समुद्र तट पर सूर्यास्त, बाली में समय बिताने का एक अच्छा तरीका है यदि समुद्र तट आपके लिए नहीं है, तो तनाह लोट मंदिर की और सूर्यास्त के समय नई फोटो लेने जाये।

10. गुफाओं की ऒर

यदि आप अँधेरे स्थान से डरते है, तो यह आपके लिए नहीं है। समुद्र तटों में फैले कई छिपी गुफाओं में से एक में कदम रखते हुए बस यह सुनिश्चित करें कि आप बहुत गहराई में नहीं जा रहे हैं क्योकि आप नहीं जानते कि अंधेरे में क्या है।

11. हाथियों की धरती पर जाये

यद्यपि यहां पर हाथियों को दीवारों पर बना दिया गया है, गोआ गजह या हाथी गुफाएं एक पुरातात्विक स्थल हैं जो प्राचीन अवशेष से भरे हुए हैं जो बाली में आने के लिए आपके स्थानों की सूची में होना चाहिए।

12. साहसिक बनिए

यदि आपको एक साहसी, ट्रेक की आवश्यकता है, तो ऊंट या हाथी की सवारी लें, एटीवी चलाएं और बागी की अज्ञात जगहों को एक छोटी गाड़ी से तलाशें।

13. गोवा गला – गला में कदम

छोटे स्थान की बात करते हुए, भूगर्भ के घर की भूलभुलैया में चलना, जो वास्तव में एक वास्तविक घर है जिसमें एक बेडरूम, रसोईघर, बाथरूम और भोजन कक्ष शामिल है।

14. बाइक की सवारी

एक पुरानी रानी के गीत में, फ़्रेडी मर्करी साइकिल पर सवारी करना चाहता था। यदि आप बाली में हैं, तो एक बाइक किराये पर लें और चावल के धान के खेतों का दौरा करें, स्थानीय कैफे पर रुके और आस-पास के गांवों के आकर्षण में भीग जाये।

15. नृत्य पे नृत्य

बाली जैसे एक सांस्कृतिक विविधतापूर्ण देश में कई पारंपरिक नृत्य रूप हैं जैसे कीकाक फायर डांस और लेगोंग प्रदर्शन, वह प्रत्येक इतिहास और पौराणिक कथाओं के साथ जुड़े हुए हैं।

16. ऑर्केस्ट्रा सुनो

बाली गेलन को दुनिया के सबसे बड़े ऑर्केस्ट्रा में से एक माना जाता है और शाम को अपने बाली पैकेज पर सुखदायक संगीत सुनने की आवश्यकता है।

17. शॉपिंग

अपने शॉपिंग और सौदेबाजी के कौशल को तैयार करे और खरीददारी करे, बाली में करने के लिए सर्वश्रेष्ठ चीजों में से एक है यदि आप कुछ अविश्वासी उपहार खरीदना चाहते हैं तो 100% असली नकली चीज़ो की दुकान पर जाएं।

18. रात की बात

बाली नाइटलाइफ़ रोमांचक, चित्ताकर्षक है। कुछ बार और प्रसिद्ध क्लब आपके बाली पैकेज पर आपकी यात्रा के लिए अच्छे है।

19. बंदरो को देखो

लगभग 600 बंदरों के लिए घर, उबुद में बंदर वन की यात्रा ,बाली में करने के लिए आपकी चीज़ों की सूची में होना चाहिए। उन्हें कुछ खिलाएं, उनके साथ खेले बस उनके द्वारा काटे जाने से बचे क्योंकि वे कभी-कभी गुस्से होते हैं।

20. सफारी में सफर

जिस सफर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह बाली समुद्री और सफ़ारी पार्क में एक रात के समय की सफारी है, जहां आप एक पिंजरे में होंगे, और आप पार्क में रहते हुए जानवरों के बीच चलते हैं। पिंजरे आपकी की सुरक्षा के लिए है।

21. कछुए को मुक्त करो

कोटा समुद्र तट के लिए जाएँ , जो एक विशेष कछुआ अभयारण्य का घर है और छोटे कछुओं को सागर में मुक्त करने में मदद करता है।

22. मंदिर दर्शन

बाली के दर्शनीय स्थलों की यात्रा के दौरान कई प्राचीन मंदिरों में से एक में रुकना चाहिए, प्रत्येक इतिहास के साथ समृद्ध है। तनाह लूत मंदिर, उल्लूमु मंदिर आदि सहित लगभग 20,000 मंदिर बाली में फैले हुए हैं।

23. भोजन तैयार करें

खाना पकाने के वर्ग में शामिल होने के लिए बाली व्यंजनों के रहस्यों को जानें, आप दिन की शुरुआत के साथ ताजा सामग्री लेने के लिए बाजार में जा सकते हैं।

24. खाओ

जो खाना नहीं बना सकते वह खाएं। सबसे अच्छी चीजों में से एक बाली के भोजन का नमूना है वह चाहे समुद्र तट पर एक बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां हो या नसी गोर्शिंग जैसी स्थानीय स्ट्रीट स्टॉल।

25. द्वीप हॉप

बाली के आसपास कई विदेशी द्वीप हैं और इन सुंदर द्वीपों में से किसी एक की भी यात्रा करना अच्छा है।  जिसमंस गिली आइलैंड  बाली में घूमने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है।

26. काफी कॉफी

कभी सोचा कि आपके पसंदीदा कॉफी बीन्स कहाँ से आते हैं? बाली में कई कॉफ़ी फार्मों में से किसीकी भी यात्रा आपके सभी कॉफी सवालों का जवाब देगी!

27. मोती का खेत

यह कोई साधारण खेत नहीं है, क्योंकि एटलस पर्ल फार्म अपने दर्शकों को मोती कैसे बनाते हैं इसका एक दौरा देता है। दौरे के अंत तक, आप घर लाने के लिए कुछ स्मृति चिन्ह भी खरीद सकते हैं।

28. भुत हो जाओ

कुछ अलग करना चाहते हैं? कई छोड़े हुवे मनोरंजन पार्क, अधूरे बने होटल, पानी के नीचे छिपे हुए मंदिर, विमानों और मृतकों के रहस्यमय द्वीप में से एक के लिए जाये ,सभी अपनी भूतिया कहानी कहते हैं  जिसमें आप सिहर उठेंगे।

29. स्पा का आनंद करे

दुनिया में सबसे अच्छे आराम करने के तकनीकों में है सुखदायक स्पा का उपचार प्राप्त करना। बाली को बेहतरीन स्पा रिट्रीटस के लिए जाना जाता है और आपके यात्रा कार्यक्रम पर खुद को आराम देने के लिए एक या दो दिन का आराम का समय होना चाहिए। तो चलो और मालिश के साथ आराम करो बाली में।

30. योग पर जाओ

एक लंबा दिन बाद एक ब्रेक की तलाश है? योग बार्न में कुछ योग की कोशिश करो और बस और सबकुछ छोड़ दो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *