Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

अंडमान में स्कूबा डाइविंग के लिए 6 सर्वश्रेष्ठ स्थान

अंडमान, सौंदर्य की भूमि उन लोगों के लिए सबसे अच्छी जगह है जो अपने एड्रेनालाईन को पंप करना चाहते हैं कुछ लोग लहरों में उतरते हैं, उनसे टकराते हैं और उनके साथ खेलना पसंद करते हैं। आप समुद्री कछुओं, जेली मछलियों, डगोंग और रंगीनमछलियों को देखने और साथ तैरने का आनंद ले सकते हैं। अंडमान हमारा सबसे पहला स्थान है जो हमारे दिमाग में आता है जब हम स्कूबा डाइविंग, स्नॉर्कलिंग आदि जैसे साहसी गतिविधियों के बारे में सोचते हैं। यदि आप अपने एड्रेनालाईन हार्मोन कोपम्पिंग पसंद करते हैं, तो अंडमान में स्कूबा डाइविंग के लिए ये अद्भुत स्थान आपकी सूची में होना चाहिए ।

अंडमान में स्कूबा डाइविंग के लिए जगह

1.हैवलॉक द्वीप

हिंद महासागर की गहराई का पता लगाने के लिए सबसे प्रसिद्ध द्वीपों में से एक और सबसे अच्छी जगह हैवॉकॉक द्वीप समूह है। पोर्ट ब्लेयर से 50 किमी लंबी द्वीप में कई डाइविंग साइट हैं और अंडमान में स्कूबा डाइविंग के लिए यह सही स्थानों में से एकमाना जाता है।

2. लाइटहाउस पर रात का डाइविंग अनुभव

लाइटहाउस, एक बड़ी डाइविंग साइट, सभी प्रकार के स्कूबा डाइविंग उत्साही लोगों के लिए खुला है। लेकिन यह साइट रात / डाइविंग के लिए केवल पैडी / एसएसआई प्रमाणित गोताखोरों के लिए सबसे प्रसिद्ध है 6-18 मीटर की गहराई के साथ, आप कई कठोर और नरम कोरल, हिपबैक तोता-मछली, ऑक्टोपस, लॉबस्टर और शेर-मछली जैसी मछलियों का अनुभव करेंगे।

3. मछलीघर – एमेच्योर के लिए आनंद हेवलॉक के दक्षिण-पश्चिम में स्थित

रंगीन मछलियों के लिए किनारे की तरफ की चट्टान का स्थान यह मछलीघर है। अंडमान में स्कूबा डाइविंग के शौकीनों के लिए यह साइट बढ़िया और उम्मीद के मुताबिक सबसे अच्छी है।

4. डुगोंज के साथ स्कूबा डाइविंग का आनंद लें 

अंडमान में स्कूबा डाइविंग के लिए सुझाए गए स्थानों में से एक, अंडमान में स्कूबा डाइविंग के लिए एक लोकप्रिय स्थान होने के नाते, एक मैक पॉइंट में आसानी से डुगोंग को देख सकता है। डगोंग एक सैरेनियन टस्कक स्तनपायी हैं जो आम तौर परऑस्ट्रेलिया और पूर्वी अफ्रीका में पाए जाते हैं। चट्टानी कठिन कोरल इस पानी के नीचे की खुशी में सुंदरता जोड़ते हैं अंडमान पर्यटन में डुगोंज के साथ स्कूबा डाइविंग का आकर्षण है

5. बाराकुडा सिटी में हैलो टू सागर कछुए कहो

बाराकुडा सिटी अंडमान में स्कूबा डाइविंग के लिए एक काम जाना हुवा स्थान है। यहां, आप रंगीन कोरल और मछलियों की विविधता के साथ समुद्र का पता लगा सकते हैं। २५ – ३० मीटर की गहराई के साथ, आप समुद्र कछुओं के साथ यहाँ तैर सकते हैं।

6. सिडक्शन पॉइंट

द्वीप से दूर का डाइविंग के लिए एक केंद्र होने के नाते, बेदखली बिंदु एक बहुत काम जाना हुवा है जिसमें विभिन्न जलीय जीवन है। इस साइट में, प्रचुर मात्रा में पानी के नीचे समुद्री जीवन है। अनुभवी गोताखोरों के लिए, कई डाइविंग साइट यहां उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *