Menu
have us call you back!
Name*
E-mail address*
Phone number*

उदयपुर के 8 शानदार पैलेस होटल एक यादगार अनुभव के लिए।

जब आप राजसी किलों, महलों, शक्तिशाली योद्धाओं और सुंदर रानिओ के बारे में सोचते हैं, तो आप राजस्थान के बारे में सोचते हैं! यह ‘किंग ऑफ किंग्स’ अपने यात्रिको को रॉयल्टी और विशाल आतिथ्य से भरा अनुभव प्रदान करता है, और कई राजसी होटल में से कुछ में रहने के बजाय, यह कुछ अलग तरह का अनुभव करने की बेहतरीन जगह है! यहां उदयपुर में 8 सुंदर पैलेस होटल हैं जिनमें आपको राजस्थान हॉलिडे पैकेज के माध्यम से जाना चाहिए।

1. ताज लेक पैलेस:

Taj Lake Palace

भारत के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक में स्थित ताज लेक पैलेस सुंदरता और आकर्षण का प्रतीक है। जैसा कि यह झील पिचोला के केंद्र में है, यह दिल को छूता है और करीब लाता है। यहा आतिथ्य, शिष्टाचार, और गुलाब की पंखुड़ी की बौछार से मेहमानों का स्वागत किया जाता है और शाही स्विंग ताज झील पैलेस की खूबसूरती को परिभाषित करता है। नाव की अविस्मरणीय सवारी, आरामदायक स्पा, और आनंदित संगीत इस शानदार होटल का सार है। यह होटल निश्चित रूप से राजस्थान पर्यटन का गौरव है! यहां सच्चे जादू का अनुभव करें और अपने आप को फिर से पहचान लें!

2. ललित लक्ष्मी विलास पैलेस:

The Lalit Laxmi Vilas Palace

भरतपुर में स्थित, ललित लक्ष्मी विलास पैलेस 100 वर्षीय महल, विलक्षण और सुंदर है! इस होटल ने वाइसरॉय, ईरान और अफगानिस्तान के शाहों की मेजबानी की है। महल 1994 में होटल में परिवर्तित कर दिया गया था, हालांकि इमारत का एक हिस्सा अभी भी शाही परिवार का निवास है। भवन के शाही व्यक्तित्व को महल के प्रत्येक कमरे में बनाया गया है। यह उदयपुर में सबसे अच्छा और सबसे सुंदर पैलेस होटल में से एक है!

3. अमेत हवेली:

Amet Haveli

पारंपरिक हवेली झील पिचोला के पश्चिमी तट पर स्थित है और महाराजा जगत सिंह जी द्वारा बनाया गया था। अमेत हवेली राजपूत वास्तुकला का आदर्श उदाहरण है। हवेली ने अपने लक्जरी आवास और विशिष्ट मेहमानों के लिए आतिथ्य के लिए कई पुरस्कार जीते हैं। यहा अंब्रैया नामक रेस्तरां  है जो स्वादिष्ट भारतीय, कॉन्टिनेंटल और चीनी व्यंजन पेश करता है। अपने राजस्थान यात्रा पैकेज में अमेत हवेली को शामिल  करें।

4. बोहेड़ा पैलेस:

Boheda Palace

बोहेड़ा पैलेस आपको घर से दूर रहने की भावना देता है, क्योंकि यह सुंदर है। यह पुराने उदयपुर  शहर के केंद्र में एक शांत सड़क पर स्थित है। बोहेड़ा पैलेस कई पार्कों से घिरा हुआ है उसी से यह शांत बनता है!

5. लेक पिचोला होटल:

Lake Pichola Hotel

पिचोला झील के पश्चिमी तट पर ब्राह्पापुरी द्वीप पर स्थित प्रसिद्ध लेक पिचोला होटल है। इस होटल के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह सबसे पुराने जगदीश मंदिर, स्नान घाट, तटबंध और बोगोर की हवेली के ठीक सामने स्थित है।

6. कांकरवा हवेली:

Kankarwa Haveli

कांकरवा हवेली कांकरवा परिवार का पुराना मकान है । पिछले 180 वर्षों से यह शानदार हवेली कांकरवा परिवार के कब्जे में हैं। उदयपुर में कंकरावा हवेली को कांकरवा परिवार द्वारा चलाया जाता है। इस हवेली में प्रवेश करने पर लगता है जैसे आपने स्वर्ग की सीढ़ी पाई है! यहां परिवार और कर्मचारी अपने मेहमानों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

7. होटल उदयगढ़, उदयपुर:

Hotel Udaigarh, Udaipur

होटल उदयगढ़ पिछले 150 वर्षों से है और संरक्षित है। यहाँ परंपरागत हवेली को मूल रूप से रखा गया है। पुरानी हवेली, ऐतिहासिक माहौल और लक्जरी, यह सभी होटल उदयगढ़ में आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं! इस शानदार होटल की बुकिंग कुछ ही क्लिक लेती हैं। क्लिक करें!

8. जयवन हवेली:

Jaiwana Haveli

जयवन हवेली एक बार ठाकुर जयवान का निवास था, जो मेवाड़ महाराणा के जागीरदारों में से एक थे। चौबीस कमरों वाली जयवान हवेली में, अरावली पर्वत की शानदार झील के मनमोहक दृश्य पेश करता है। छत वाला रेस्तरां कई लोगों के लिए पसंदीदा बन गया है।

यह पैलेस होटले आपको एक शाही अनुभव प्रदान करती हैं जो अविस्मरणीय और बेमिसाल रहेगा। राजस्थान के पारंपरिक वास्तुकला में अपने हर भाव को शांत और फिर से जीवंत करो और यहां आतिथ्य से अभिभूत हो जाओ!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *